Friday, February 2, 2024

techfelts | Recover deleted All photos , video files and contact

By:   Last Updated: in: ,

techfelts : नमस्कार दोस्तों आप सबका इस ब्लॉक पर स्वागत है फ्रेंड जैसा की आप सब जानते ही है आज के समय में मोबाइल कितना इंपॉर्टेंट है इसके बिना हर काम अधूरा सा लगता है किसी जमाने में जो मोबाइल नहीं हुआ करता था तो लोग एक दूसरे से मिलने जाया करता था लेकिन अभी के समय मोबाइल का इस्तेमाल करते सोशल मीडिया के जरिए लोग एक दूसरे से जुड़े हैं । 


और लोग अपने मोबाइल से वीडियो , फोटो , फाइल्स , एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति तक भेजते है लेकिन कई बार वहीं फाइल गलती से delete हो जाता है या अपने मोबाइल को Reset कर बैठते हैं और फिर हमारा फोन का सारा डाटा delete हो जाता है जैसे रिकवर करने के लिए हम गूगल पर techfelts photo recovery या जो चीज डिलीट हुआ उसके बारे में सर्च करने लगते हैं । 

और जब गूगल पर data recovery करने का तरीका नहीं मिलता है तो हम YouTube पर वीडियो देखने लगते है अगर आप भी ऐसा ही कर रहे है तो आज में आपको एक ऐसी website के बारे में बताने जा रहा है जहां पर mobile से जुड़ी हर एक जानकारी शेयर करता है जैसे की :- delete Photo , video , files वापस कैसे करें के बारे में संपूर्ण जानकारी दिए गए हैं । 

techfelts | techfelts app 

सबसे पहले में आपको techfelts.com वेबसाइट के बारे में जानकारी दे देता हूं यह वेबसाइट किस लिए बनाया गया और इस साइट पर आपको क्या - क्या चीज मिलने वाला है । 

यह वेबसाइट Techfelts App के नाम से जाना जाता हैं क्योंकि इस साइट पर Mobile और App के बारे में बेहतरीन जानकारी शेयर करते हैं अगर आप इस वेबसाइट पर जाते है तो आपको Tech से रिलेटेड हर एक knowledge मिल जाएगा जो की सब रियल होते हैं । 

अगर आप गुगल पर Techfelts लिख कर सर्च करेंगे तो यह वेबसाइट आपको पहले नंबर पर दिख जाएगा और ध्यान रहे इस साइट की जैसा और भी कई सारी साइट है जो techfelts photo recovery app के बारे में बताते है आपको उसी साइट पर जाना है जो सही जानकारी देता हो । 

techfelts photo recovery 

अगर आपके फोन से कोई डाटा डिलीट हो चुका है तो आप दो तरीके से वापस ला सकते है पहला delete photo recovery app की मदद से और दूसरा बिना किसी ऐप को डाउनलोड किए आपने मोबाइल के जरिए डिलीट फाइल को वापस कर सकते हैं । 

दूसरा तरीका बहुत सिम्पल है लेकिन इसके लिए delete किया गया फाइल 30 दिन भीतर होना चाहिए और इसके साथ आपका मोबाइल Rest नहीं होना चाहिए है । अगर आप मोबाइल को Rest करके डाटा को डिलीट किया है तो आप पहला तरीका का इस्तेमाल कर सकते हैं तो चलिए दोनों तरीके के बारे में विस्तार से जान लेते है ।

Gallery se delete photo , video kaise laye

अगर आपके फोन से फोटो और वीडियो डिलीट हुआ है तो आप आसानी से वापस ला सकते है इसके लिए आप नीचे दिए गए स्टेप को देखे। 

स्टेप: 1 सबसे पहले आपने मोबाइल की gallery में जाएं और फिर 3 डॉट पर क्लिक करें। 


स्टेप: 2 अब यहां पर आपको बहुत सारे ऑप्शन नजर आएगा आप Recycle bin पर क्लिक करेंगे । 


स्टेप: 3 अब आपके मोबाइल 30 दिन के भीतर जितने भी डाटा delete हुआ है वो यहां दिख जाएगा आप जिस भी डाटा को वापस लाना चाहते है आपने फोन में उस पर टाइप करके कुछ सेकंड रखना है । उसके बाद Restore पर क्लिक करेंगे तो आपका डिलीट डाटा आपके फोन में वापस आ जायगा । 


ये था वीडियो , फोटो रिकवर करने का तरीका अगर आपके फोन से Contact number delete हो गया है और आप उसे कैसे निकाले जानना चाहते है तो इस प्रक्रिया को देखे । 

techfelts phone number

  • सबसे पहले अपना फोन के contacts list में जाएं और फिर 3 डॉट पर क्लिक करेंगे उसके बाद Recycle bin पर क्लिक करेंगे। 

  • अब यहां देख सकते है आपके से जितने भी नंबर डिलीट हुआ है वो यहां दिखाई देगा आप जिस भी नंबर को दोबारा अपने फोन में से करना चाहते है उस पर टाइप करें और Restore पर क्लिक करते है वो contact number आपके मोबाइल में सेव हो जाएगा । 

techfelts photo , video Files recovery app download

अगर आपका कोई बड़ा फाइल्स डिलीट हो चुका है और 30 दिन से ऊपर हो गया है तो आप इन ऐप की मदद लेकर आसानी से file को रिकवर किया जा सकता है वैसे भी internet पर बहुत सी app है जिसका यूज करके deleted data को वापस ला सकते है । 

(Note) ध्यान रहे अगर आपका कोई फाइल डिलीट हो गया है उसका साइज़ 100 MB या GB में है तो आप डाटा रिकवर नहीं कर सकते है इसके लिए आपको paid मैथड का इस्तेमाल करना होगा । में आपको यहां Top 5 free delete data recover करने वाला ऐप का नाम बता देता हूं जिससे आप डाउनलोड करके आसानी से वापस ला सकते है । 

File Recovery - photo Recovery

Photo Recovery - data recovery

DiskDigger photo Recovery

All recovery photo & video 

Dr.fone - data & photo Recovery

EaseUs Data Recovery 

यहां पर हम जितने भी ऐप का नाम बताया है वो play store पर मौजूद है और इस ऐप से डाटा Recovery करना बहुत आसान है बस आप इस ऐप को फोन में install करे ओपन करते ही प्रोसेसिंग होना शुरू हो जाएगा । उसके बाद आपके फोन से जितने भी डाटा डिलीट हुआ है वो आपके समाने रख देगा उसके बाद आप जिस भी डाटा को वापस लाना चाहते है उस पर क्लिक करके Restore पर क्लिक करेंगे तो आपका डाटा तुरंत आपके मोबाइल में चला आएगा । 

दोस्तों अगर आप आप और विस्तार से जानना चाहते है तो आप नीचे दिए गए लिंक पर विजिट करें । 

Techfelts क्या हैं 

फ्रेंड हमने आपको पहले भी बता दिया है Techfelts एक साइट है जिस पर mobile के बारे में जानकारी शेयर करते है न की किसी भी प्रकार की photo video Recovery करने वाला साइट है यहां पर सिर्फ जानकारियां मिलेगा की कैसे deleted files को वापस ला सकते हैं । 

गूगल पर सर्च किए जाने वाला keyword

Q. techfelts क्या है और यह वेबसाइट किस लिए बनाया गया हैं? 

Ans. दोस्तों इस साइट पर आपको App , mobile , से जुडी जानकारियां शेयर करता हैं इसके अलावा इसका एक YouTube channel हैं जहां पर technology से जुड़ी मजेदार वीडियो अपलोड करते है।  

Q. techfelts app क्या हैं? 

Ans. techfelts एक सिम्पल वेबसाइट है जहां पर किसी भी प्रकार की ऐप डाउनलोड नहीं कराते है बल्कि ऐप के बारे में बताता है इस ऐप से क्या हो सकता है । 

Q. techfelts phone number 

Ans . अगर आपका फ़ोन नंबर या contact delete हो गया है तब आप इस साइट पर जा सकते है या गुगल पर भी सर्च कर सकते है उसकी जानकारी आपको मिल जाएगा । 

Q . techfelts photo recovery 

Ans . techfelts साइट पर आपको फोटो , वीडियो फाइल रिकवर करने का आसान तरीका शेयर किया है ।

Conclusion 

तो फ्रेंड अब आप जान गए होंगे की techfelts और techfelts app क्या है और इस आर्टिकल में आप ये सीखा की delete video , photo , contact को वापस कैसे करें। 

अगर आपको इस पोस्ट में कुछ सीखने को मिला होगा तो आप comment box में जरूर बताएं और हो सके तो इस पोस्ट को आपने दोस्तों के साथ शेयर करें। 

No comments:
Write comment