Friday, February 9, 2024

2 साल पुरानी फोटो कैसे वापस लाएं? | Delete photo recovery app 2023

By:   Last Updated: in: ,

2 साल पुरानी फोटो कैसे वापस लाएं? अगर आपके फोन से फोटो डिलीट हुए 2 साल से अधिक हो चुका है और आप उसे आपने फोन में वापस लाना चाहते हैं इसकी क्या है प्रकिया इस पोस्ट में आप जानेंगे । 

Deleted photo wapas kaise laye

आज के जमाने में हर किसी के पास smartphone होता हैं और अपनी शोकिन को पूरा करने के लिए खास जगह पर अपनी फोटो खींचते हैं । लेकिन किसी कारण वश आपका फोन से फोटो डिलीट हो जाता है तो आप बहुत नाराज हो जाते हैं । इसी को देखते हुए आज में आपके लिए Delete photo recovery app 2023 लेकर आए हैं । 

Deleted Data recovery करने का आसान तरीका 

डिलीट फोटो वापस लाने का का दो तरीका होता है पहला बिना किसी ऐप का और दूसरा Delete photo recovery app की मदद से हम आपको दोनो तरीके के बारे में शेयर बताने वाले हैं । 

2 साल पुरानी फोटो कैसे वापस लाएं? 

दोस्तों जैसा की आप सभी को पता है जो काम जितना जल्दी कर लेते है वो उतना अच्छा होता हैं । लेकिन जो काम अधूरा रह जाता है वह हमारे लिए मुसीबत खड़ा कर सकता है । यदि आपका फोन से फोटो डिलीट हुए 2 साल से अधिक का समय हो चुका है तो आप पुरानी फोटो वापस कभी नहीं ला सकते हैं ।

मोबाइल कंपनी और ऐप कंपनी एक महीने का डिलीट फोटो को वापस करने का अनुमति देती है । और कुछ App paid हैं जो 6 महीने तक की डिलीट फोटो रिकवर करने के लिए ऑप्शन देती है । 

अगर आपका फोन से डिलीट फोटो 6 महीने या इससे ऊपर हो चुका है तो आप जिंदगी में कभी उस फोटो को आपने फोन में नही ला सकते हैं । 

बिना किसी ऐप्प के डिलीट फोटो वापस कैसे लाएं?

अगर आपके फोन से डिलीट हुआ फोटो एक महीने से कम का हैं तो आप बहुत ही आसानी से अपना फोटो को वापस ला सकते है । इसके लिए आपको किसी भी ऐप की जरूरत नहीं पड़ेगा । 


  • सबसे पहले अपना फोन के गैलरी में जाएं और 3 डॉट पर क्लिक करें। 

  • अब आप Recycle bin पर जाएं । 

  • अब आपके फोन से जितने भी फोटो डिलीट हुआ है आपको दिख जायेगा आप जिस भी फोटो को आपने फोन में वापस लाना चाहते है उस पर टिक मार्क करें और फिर Restore पर क्लिक करेंगे । 

इतना करते ही डिलीट किया गया फोटो आपके फोन की गैलरी में दोबारा आ जाएगा । इस प्रकार से आप बिना किसी ऐप की मदद से delete photo को वापस ला सकते हैं । 

Delete photo recovery app 2023 

Delete photo recovery करने के लिए आपको एक ऐप की जरूरत पड़ेगा जिसका नाम DiskDigger हैं यह ऐप आपको Google pay store पर मिल जाएगा । 

  1. सबसे पहले प्ले स्टोर से DiskDigger ऐप को डाउनलोड कीजिए । 
  2. अब आपको start basic photo search पर क्लिक करना है उसके बाद Go To setting पर जाएं ।

  3. अब आपको DiskDigger app का परमिशन allow करना है इसके लिए फोन के सेटिंग में जाएं और फिर app setting पर क्लिक करें । इतना करते ही आपके सामने कुछ इस प्रकार की दिखेगी DiskDigger app को on कर दे । 

(Note) इतना काम करने के बाद आपको कुछ देर रुक जाना है आपके फोन से जितने भी फोटो ,वीडियो डिलीट हुआ है scan करना सुरु कर देगा । पूरी तरह से scan होने के बाद आप जिस फोटो को वापस लाना चाहते है उस पर क्लिक करे और recovery पर क्लिक कीजिए आपका फोन में वो फोटो वापस आ जाएगा । 

2 साल पुरानी फोटो कैसे वापस लाएं? : ये आपने पूरी तरह से जान गया की 2 साल पुरानी फोटो आप वापस नहीं कर सकते हैं। अगर आपको ऐसा कोई सा ऐप मिलता है जो 2 साल या इससे अधिक delete photo recovery कर सकता है तो आप हमे comment में बताए। 

Tag : delete photo recovery app , 2 साल पुरानी फोटो कैसे वापस लाएं? , डिलीट हुए वीडियो कैसे वापस लाएं , गूगल फोटोज से डिलीट फोटो कैसे वापस लाये? , Internal storage se delete photo wapas kaise laye 

1 comment:
Write comment