Thursday, September 14, 2023

मोबाइल से डिलीट फोटो वापस लाना | डिलीट फोटो वापस लाना

By:   Last Updated: in: ,

डिलीट फोटो वापस लाना : दोस्तों हर किसी का सपना होता है आपने मोबाइल से फोटो खींचना लेकिन कई बार गलती से हमारा फोटो डिलीट हो जाता है जिसके वजह से हम बहुत परेशान हो जाते हैं अगर आपके भी साथ ये समस्या है और किसी कारण वश आपका फोन से फोटो डिलीट हो गया है और आप उसे वापस लाना चाहते है तो आज में मोबाइल से डिलीट फोटो वापस लाना हैं कैसे इसके बारे में पूरी जानकारी देंगे ।

Delete photo Recovery

Delete photos, video recover करने का दो तरीका होता है पहला बिना किसी ऐप की मदद से और दूसरा DiskDigger Photo Recovery App की मदद से अगर आपका फोटो डिलीट हुआ 30 दिन से कम है तो आप आसानी से 2 मिनट के अंदर अपना फोटो आपस ला सकते है । लेकिन यदि आपका फोटो डिलीट हुआ 2 महीने या इससे ऊपर हो गया है तो इसके लिए आपको एक App install करना होगा । 

डिलीट फोटो वापस लाना 

दोस्तों यदि आप बिना किसी ऐप की हेल्प से डिलीट फोटो वापस लाना चाहते हैं तो ये ट्रिक सिर्फ 30 दिनों के लिए काम करता है । मेरा कहने का मतलब अगर आपका डिलीट फोटो का समय 30 दिन से कम है तो आप आसानी से वापस ला सकते है । 

  • Delete photo Recovery करने के लिए सबसे पहले आपने फोन के Gallery में जाएं ।
  • अब आपको 3 डॉट पर जाना हैं ध्यान हर एक फोन में ये ऑप्शन नीचे ऊपर होता है लेकिन रहता है जरुर। 

  • 3 डॉट पर क्लिक करने के बाद अब आपके सामने Recycle bin का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करेंगे। 

  • अब आपके फोन से जितने भी delete photo हैं यहां आपको दिख जाएगा आप जिस भी फोटो को वापस लाना चाहते है उस पर क्लिक करके रखें यदि आपको सभी फोटो वापस लाना चाहते है तो all पर क्लिक करें । उसके बाद Restore all पर क्लिक करेंगे । इतना करने के बाद सभी डिलीट फोटो आपके गैलरी में वापस चले आएंगे। 

(Note) इस मेथड से आप 30 दिनों का डाटा रिकवर कर सकते हैं लेकिन अगर आपका फ़ोटो डिलीट हुआ इससे अधिक हो चूक है तो आप दूसरा तरीका को आजमाएं । 

मोबाइल से डिलीट फोटो वापस लाना

2 महीने से अधिक डिलीट फोटो को वापस आने के लिए आपको एक ऐप की जरूरत होगा जिसका नाम DiskDigger हैं ये ऐप आपको प्ले स्टोर में मिल जाएगा । इस ऐप को डाउनलोड करें । 

  • DiskDigger install करने के बाद ओपन करें और फिर search for lost photos पर क्लिक करेंगे। 

  • अब GO To setting पर क्लिक करके इस satting को ON करें और उसके बाद बैक चले आएं । 

  • अब जितने भी फाइल यानी फोटो डिलीट हुआ है यहां दिख जाएगा । जिन्हें आप वापस करना चाहते है उस पर क्लिक करके select करे और फिर Recover पर क्लिक करेंगे तो आपका फोटो गैलरी में वापस चले आएंगे। 

ध्यान रहे DiskDigger app की मदद से आप डिलीट फोटो 3 महीने तक की वापस कर सकते है यदि आपका डिलीट हुआ फोटो 6 महीने या इससे ऊपर हो चुका है तो इसके लिए आपको पैसे देने होंगे फोटो को वापस करने के लिए आप इसी ऐप की मदद से कर सकते हैं । 

इस तरह से आप बिना ऐप के और ऐप की मदद से डिलीट फोटो वापस ला सकते हैं । आशा करता हुं आज की ये हमारा पोस्ट आपको पसंद आया होगा तो आपने दोस्तो के साथ शेयर करें। और अगर आपके मन में कोई सावल है तो आप हमे कॉमेंट में बता सकते है । 

इस आर्टिकल के माध्यम से आपने जाना :- 

delete photo wapas kaise laye

डिलीट फोटो वापस लाना

मोबाइल से डिलीट फोटो वापस लाना

डिलीट फोटो वापस लाना है

delete photo recovery app 

delete photo recovery app download

delete photo recovery online

No comments:
Write comment