Friday, May 3, 2024

photo edit karne wala app | फोटो एडिट करने वाला ऐप डाउनलोड

By:   Last Updated: in: , ,

दोस्तों आज में आपको कुछ बेहतरीन photo edit karne wala app के बारे में बताने जा रहे है जिसकी हेल्प से आप अपना फोटो को सुंदर बना सकते है तो आइए जानते है खतरनाक फोटो एडिटिंग ऐप के बारे में । 

वर्तमान समय में लोग अपनी Photos और Videos को Edit करके सोशल मीडिया पर अपलोड करते हैं जिससे कि उनके द्वारा पोस्ट की जा रही Photos और Video अन्य लोगो को सामान्य से बेहतर लगे। अगर आप भी अपनी Photos को बेहतर बनाना चाहते हो तो सामान्य सी बात है कि आप यह जानना चाहते होंगे कि सबसे बेहतर 'Photo Edit Karne Wala App' कौनसा है? अगर हाँ, तो यह लेख पूरा पढ़े क्युकी इस लेख में हम आपको फोटो एडिट करने के लिए 5 सबसे बेहतर एप्प के बारे में बताने वाले है जिससे कि आप भी घर बैठे हुए अपनी फोटोज को गुणवत्ता के साथ एडिट कर पाओ।

Photo edit karne wala app

वैसे तो आज के सभी मोबाइल में पहले से फोटो एडिट करने वाले ऐप मौजूद होते हैं लेकिन इन ऐप की मदद से आप सिर्फ़ नॉर्मल एडिटिंग कर सकते है । ऐसे में अगर आप खतरनाक फोटो एडिटिंग ऐप की तलाश कर रहे हैं तो इस पोस्ट में हम आपको Best photo edit karne wala App 2023 के सभी ऐप के बारे बताने जा रहे है जिन्हें देख कर आप बोलोगे क्या कमाल की ऐप हैं । 

Photo Edit Karne Wala App क्या है और क्यों जरूरी है?

Photos को बेहतर बनाने के लिए जिन एप्प्स का इस्तेमाल किया जाता है उन्हें Photo Editing App कहा जाता है जो वर्तमान समय में काफी ज्यादा उपयोग किये जाते है। Photo Editing Apps के द्वारा Photos को बेहतर बनाने के लिए या फिर सुधारने के लिए लोगो को कई तरह के बेहतरीन Features दिए जाते है जिनमे Filters, Image Cropping, Retouching जैसे कई तरह के बेहतर Features शामिल है जो आपकी Photo को काफी हद तक बेहतर बना सकते है, जिसके लिए आप इन एप्प्स को यूज करते हो।


अब अगर बात की जाये की आखिर Photo Editing App क्यों जरूरी है तो बता दे कि कई बार ऐसा होता है जब हम कोई फोटो क्लिक करते हैं परंतु वह हमें पसंद नहीं आती अर्थात उस फोटो में सुधार की जरूरत होती है तो ऐसे में उस फोटो में सुधार करने के लिए या फिर उसे बेहतर बनाने के लिए Photo Editing Apps का इस्तेमाल किया जाता है। वैसे तो हर फ़ोन में कुछ Deafult Editing Feature होते है परन्तु वह इतने कम होते है की उनसे कुछ खास नहीं किया जा सकता तो ऐसे में Photo Editing App जरूरी है

photo edit karne wala app

आज के समय में Photo edit करने वाला ऐप बहुत सारे है लेकिन आज में आपको सबसे बढ़िया ऐप के बारे में जानकारी दूंगा जिससे आप अपना फोटो को Attractive बना सकते है ।

Photo saaf karne wala app

1. Picsart Al Photo Editor, Video

अगर आप अपनी फोटो को साफ करना चाहते है तो ये आपके लिए useful हैं इस ऐप में आपको ऐसे - ऐसे टूल्स मिल जाएगा जिसकी हेल्प से फोटो को एडिट करके सुंदर और Attractive बना सकते है । इस ऐप की सबसे खास बात यह है की इसमें आप वीडियो भी एडिट कर सकते है वो भी बिल्कुल फ्री में तो आइए अब दूसरी ऐप के बारे में जानते है । 


     Picsart Al Photo App download 

2. Snapseed ( फोटो एडिट करने वाला ऐप ) 

आज के मौजूदा दौर में Snapseed फोटो एडिट ऐप का चलन बहुत तेजी से चल रहा है क्योंकि इस ऐप की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसकी Size 23MB की है छोटे से छोटे ram वाले मोबाइल में इस ऐप को आसानी से इस्तेमाल कर सकते है । 


अगर में इसकी Rating की बात करें तो 4.5 की है इस ऐप को आप Google Play Store से download कर सकते है या फिर निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके Snapseed App download कर सकते है । 


        Snapseed App download

सबसे अच्छा फोटो एडिटिंग करने वाला ऐप

3. Picsart ( फोटो एडिट करने वाला ऐप ) 

अगर में मोबाइल के लिए सबसे अच्छा फोटो एडिट करने वाले ऐप की बात करे तो Picsart हैं। अगर आपके पास फोटो शॉप की दुकान है और आपके पास leptop नहीं हैं तो आप Picsart ऐप की मदद से Photo background, photo cooler , photo size, photo saaf, इन सभी चीजे आप इस ऐप की हेल्प से कर सकते हैं । 



यह ऐप आपको Google pay store  पर मिल जाएगा , अगर आप इस ऐप का इस्तेमाल करना नहीं जानते है तो आप नीचे दिए 



चेहरा साफ करने वाला ऐप्स डाउनलोड

यदि आप आपने चेहरा को साफ करने की सोच रहे है तो Face Beauty Camera Makeup App आपके लिए अच्छा ऑप्शन है जब आप इस ऐप को आपने फोन में install कर लेते है । उसके बाद जब आप अपने कैमरे से फोटो खींचते हैं उसी वक्त आपका चेहरा साफ हो जाता हैं । इस ऐप में आपको ज्यादा कुछ नहीं करना होगा बस आपको फोटो क्लिक करना है उसके बाद ऐप पर जाए फोटो select करे Blemish पर क्लिक करें। इस ऐप का download link आपको नीचे की साइट मिल जाएगा। 


Face Beauty Camera download

मित्रों हमने आपको ऊपर की साइट में बताया कुछ बेहतरीन फोटो साफ करने वाला ऐप के बारे में अगर आप बिना ऐप की मदद से फोटो एडिट करना चाहते है तो में आपको कुछ वेबसाइट का नाम बताते है जिसकी मदद से फोटो को साफ एडिट कर सकते हैं । 

Photo Edit Karne Wala App - फोटो एडिट करने के लिए 5 सबसे बेहतर एप्प

वर्तमान समय में अगर आप प्ले स्टोर ओपन करके वहां Photo Editing सर्च करोगे तो आपको पता चलेगा की एक या दो नहीं बल्कि हजारों की संख्या में Photo Editing App एंड्रॉयड स्मार्टफोंस के लिए उपलब्ध है परंतु इनमें से हर फोटो एडिटिंग ऐप अच्छा नहीं होता तो ऐसे में जरूरी है कि फोटो एडिटिंग के लिए आप किसी अच्छे एप्लीकेशन का ही उपयोग करें। यही कारण है कि हमने 5 Best Photo Edit Karne Wala App की लिस्ट तैयार की है जो कुछ इस प्रकार है:


1.Snapseed

Snapseed और किसी का नहीं बल्कि Google का खुद का App है तो सामान्य सी बात है कि यह सबसे बेहतर होगा ही सही। अगर आप चाहते हो कि आप उससे इस तरह फोटो एडिटिंग अपने स्मार्टफोन में कर पाए और इसके लिए आपको अपनी फोटो की गुणवत्ता के साथ समझौता ना करना पड़े तो सबसे बेहतरीन एप्लीकेशंस में से एक है Snapseed जो प्ले स्टोर पर बिल्कुल मुफ्त में मौजूद है। Snapseed के द्वारा आप अपनी फोटो में कई तरह के बदलाव करके उसे बेहतर बना सकते हैं।

2. Adobe Photoshop Express

Adobe का नाम एडिटिंग के जगत में काफी लोकप्रिय है और लोग काफी प्रोफेशनल सेटअप के साथ भी इस प्लेटफार्म पर काम करते हैं अर्थात Adobe के द्वारा प्रोफेशनल लेवल पर भी एडिटिंग की जाती है। अगर आप गुणवत्ता को बचाए रखते हुए अपने स्मार्टफोन में फोटो एडिटिंग करना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे बेहतरीन एप्लीकेशंस में से एक Adobe Photoshop Express भी है जो एक लोकप्रिय Photo Edit Karne Wala App माना जाता है तो ऐसे में आप इसका इस्तेमाल करके भी काफी अच्छे एडिटिंग कर सकते हैं।

3. Pixlr

गुणवत्ता के साथ Photo Editing करने के लिए एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए मौजूद फोटो एडिटिंग एप्लीकेशंस के बारे में बात की जाए तो उनमें से एक बेहतर एप्लीकेशन Pixlr भी है जिसका इस्तेमाल करके लाखों लोग अपनी तस्वीरों को बेहतर बनाते हैं और आप भी बना सकते हैं। Pixlr आज के समय में सबसे लोकप्रिय फोटो एडिटिंग एप्लीकेशंस में से एक है जो लोगों को कई तरीके के Editing Options प्रदान करता है जिनका इस्तेमाल करके लोग आसानी से अपनी फोटोज को एडिट कर पाते हैं।

4. PicsArt

एंड्रॉयड स्मार्टफोन में फोटो एडिट करने की बात को और PicsArt का नाम ना आए ऐसा हो ही नहीं सकता क्योंकि यह लंबे समय से इस इंडस्ट्री में काम कर रहा है और लोगों को फोटो एडिटिंग के मामले में काफी उच्च स्तरीय बेहतरीन सुविधाएं मुफ्त में प्रदान कर रहा है। PicsArt का इस्तेमाल करके लोग काफी अच्छी और प्रोफेशनल लेवल की फोटो एडिटिंग अपने स्मार्टफोन में ही कर लेते हैं तो ऐसे में यह सामान्य है कि इस एप्लीकेशन को सबसे बेहतर Photo Edit Karne Wala App में शामिल किया जाता है।

4.Lightroom

अगर आप Lightroom के बारे में अधिक जानकारी नहीं रखते तो हम आपको बता दें कि यह भी Adobe का ही एक App है जो वर्तमान समय में Play Store पर बिल्कुल मुफ्त में उपलब्ध है। अगर आप अपनी तस्वीरों को उच्च स्तरीय गुणवत्ता के साथ एडिट करना चाहते हो और कहते हो कि आपकी तस्वीरों में आप काफी सारे अलग-अलग Filter ट्राई कर सको जिससे की वह बेहतर बने तो Lightroom सबसे बेहतरीन विकल्पों में से एक है जिसका Professionals के द्वारा भी इस्तेमाल किया जाता है

फोटो साफ करने वाली वेबसाइट

अगर आप वेबसाइट की मदद से फोटो एडिट करना चाहते है तो आप नीचे दिए गए स्टेप को ध्यान से देखें ।


  • सबसे पहले गूगल पर जाएं और सर्च करे photo editor website उसके बाद fotor.com के साइट पर जाएं । 
  • फिर Edit a photo के ऑप्शन पर जाएं उसके बाद cancel पर क्लिक करेंगे।

  • अब आप जिस भी फोटो को एडिट करना चाहते है image को select करे। 

  • फोटो चयन करने के बाद अब आप यहां पर देख सकते कितने सारे ऑप्शन दिए है फोटो एडिट करने का अगर आपको फोटो को साफ करना है तो आप effects पर जाएं और उसके बाद इनमें से जो आपको अच्छा कलर लगता है उस पर क्लिक करें । 

  • फिर download के ऑप्शन पर क्लिक करके अपना फोटो को आपने फोन सेव कर सकते हैं । 

photo ka background remove kaise kare

फोटों का बैकग्राउंड रिमूव करने के लिए आपको किसी भी प्रकार का ऐप आपने फोन में download करने की जरूरत नहीं है इसके लिए में आपको एक वेबसाइट बताता हुं। जहां से कुछ मिनट में किसी भी फोटो का बैकग्राउंड रिमूव कर सकते हैं । 


  1. सबसे पहले गूगल पर जाएं और टाइप करे photo background remove उसके बाद पहला लिंक पर क्लिक करें ।

  2. Upload image पर क्लिक करके अपना फोटो select करे ।

  3. अब आप download पर क्लिक करें अगर आप full HD में डाउनलोड करना चाहते है तो download HD पर क्लिक करें । और अगर आप इस फोटो के साथ दूसरा background add करना चाहते है तो एडिट पर क्लिक करे और फिर background image चयन करे । 

Conclusion

आशा करता हूं photo edit karne wala app अब आपको मिल गया होगा हमने यहां पर आपको 3 ऐसे ऐप के बारे में बताया हुं जिसकी हेल्प से किसी भी फोटो को एडिट साफ कर सकते हैं । उम्मीद करता हु आपको ये जानकारियां पसंद आई होगी तो आपने दोस्तो के साथ शेयर करें ।

आज के समय में फोटो एडिटिंग एप्लीकेशन अपने स्मार्टफोन में रखना करीब करीब जरूरी होता है क्योंकि कई बार ऐसा होता है कि जब आपको कोई फोटो में कोई सुधार करना होता है या फिर उस फोटो को बेहतर बनाना होता है तो ऐसे में आप वह Photo Editing karne wala App 2023 के अब हमें आप वह काम नहीं कर रही है। लेकिन यह एप्प इतने हो चुके है की चुनना मुश्किल है कि किस एप्लीकेशन का उपयोग किया जाए। यही कारण है कि हमने यह लेख तैयार किया है हमने यह लेख तैयार किया है जिसमें हमने 'फोटो एडिट करने के लिए 5 सबसे बेहतर एप्प' की पूरी जानकारी आसान भाषा में दी है।


No comments:
Write comment