Tuesday, October 25, 2022

airtel sim ki call detail kaise nikale

By:   Last Updated: in: ,

दोस्तों अगर आप भी Airtel SIM यूज करते है और आप जानना चाहते है की airtel sim ki call detail kaise nikale फ्रेंड जैसा की आप सभी को पता ही है एयरटेल भारत के कितने बड़े ऑपरेटर कंपनी है जो आपने ग्राहकों को कितने अच्छे- अच्छे ऑफर पेश करते हैं । जब मार्केट में jio Sim नहीं आए थे उस वक्त भारत का पहला प्रमुख टेलीकॉम ऑपरेटर कंपनी हुआ करते थे । 


एयरटेल आपने ग्राहकों को सिम कॉल details निकालने की सुविधा देती हैं। जिसकी मदद से आप किसी का भी कॉल डिटेल्स आपने फोन पर देख सकते है लेकिन इसके लिए वो सिम आपके पास होना जरूरी हैं। 

अगर आप बिना मोबाइल लिए या सिम कार्ड लिए किसी का कॉल डिटेल प्राप्त करना चाहते हैं तो आप ऐसा नहीं कर सकते हैं क्योंकि ऐसा कर पाना मुश्किल हैं और ऐसा करने वाले लोगों को बुरी सजा भी हो सकती है । इसलिए करने के लिए आपने दिमाग से निकाल दे ।

(Note) दोस्तों एयरटेल सिम की कॉल डिटेल कैसे निकालने? ना जाने गूगल पर कितने सारे पोस्ट है लेकिन हमने सभी तरीके को आजमा कर देखा एक भी तरीका काम नहीं कर रहा है और हां सभी पोस्ट में एक ही तरीका बताया गया है । जो सब फेक है हमने कितने पर इस ट्रिक को ट्राय किया लेकिन कुछ result नहीं मिला सो आज में आपको जो तरीका बताने वाला हूं 99% रियल हैं और आपको किसी प्रकार की आप वेबसाइट पर जाने की जरूरत नहीं है बस आपने फोन से आपने सिम या किसी और का सिम की कॉल डिटेल निकाला सकते है । वो भी कुछ मिनट में तो चलिए जानते है ( Airtel SIM की Call Details कैसे निकाले

airtel sim ki call detail kaise nikale

एयरटेल सिम की कॉल डिटेल निकालने के लिए आपके Airtel customer care पर एक sms सेंड करना होता है उसके बाद कुछ मिनट में इस सिम सारे कॉल डिटेल आपके सामने होंगे।

इसके लिए आपके पास एक e-mail ID होना जरूरी है । तो अब आइए जानते कॉल डिटेल कैसे निकाली जाती है । 

स्टेप : 1 किसी भी सिम की कॉल डिटेल निकालने के लिए उसके फोन में Massage Box में type करे । EPREBILL > OCT> Email address उसके बाद 121 पर सेंड कर दे ।



(नोट) यहां पर आपको एक साल की कॉल डिटेल निकालने की सुविधा देती है लेकिन आप हर महीने की कॉल डिटेल अलग- अलग निकाल सकते है । इसके EPREBILL month का नाम 3 अक्षर का उसके बाद email address डायल करे । ध्यान रहे ( EPREBILL और month बड़ी अक्षर में होना जरूरी हैं 

स्टेप: 2 massage send करने के बाद आपके massage box में Airtel company की और से एक message भेज जाता है जिसमे आपका password होती है । 

स्टेप : 3 अब आपको अपना email box open करना हैं जो आपने massage send करते टाइम दिया था उस पर एक massage आया होगा जो कुछ इस प्रकार दिखाई देता है । ये PDF आपको download कर लेना है


 स्टेप : 4 PDF file open करते टाइम आपसे एक password enter करने को बोला जाएगा यहां आपको वही पासवर्ड डालना है जो आपके mobile message box में मिला था जो को 8 अंकों का होती है । 


स्टेप: 5 जैसे ही आप पासवर्ड को डालेंगे आपके समाने उस सिम की एक महिने की Call history देखने को मिल जाता हैं ।


( नोट) अगर आप दूसरे महीने या तीसरे महिने या फीर किसी भी महीने की कॉल डिटेल प्राप्त करना चाहते है तो इसके लिए EPREBILL और जिस महीने की कॉल डिटेल लेना चाहते है और फिर email address डायल कर 121 पर सेंड करना होता है उसके बाद आपके e-mail पर उस महीने की पूरी कॉल डिटेल मिल जाता है । 

किसी दूसरे के मोबाइल की कॉल डिटेल कैसे निकाले?

दोस्तों यदि आप किसी दूसरे मोबाइल की कॉल डिटेल निकालना चाहते है तो इसके लिए उसका फोन सिर्फ 2 मिनट के लिए लेना है और उसके बाद उसके फोन के message box में EPREBILL> month> email address डायल करे और 121 पर सेंड करें । 

ध्यान देने वाली बात है जो आपने email address डायल कर रहे है वो ईमेल अड्रेस अपना वाला डाले ताकि उसी पर कॉल डिटेल सेंड किया जाए । और password आपको याद करके रख लेना है और उसके फोन में जो Airtel company की और से भेजा गया था उसे delete कर दे । 

इस प्रकार से आप किसी दूसरे सिम की कॉल डिटेल आसानी से ले सकते है । 

Airtel call details without OTP

दोस्तों यह जो तरीका बताया है इसमें तो आपको ओटीपी की जरुरत है और ना App Download करने की बस आपको उसके फोन से एक message send करना है । 

क्या हम Phone के Deleted Call History को निकाल सकते हैं?

जी हां बिल्कुल आप निकाल सकते है यदि कोई व्यक्ति किसी से बात करके उसका नम्बर delete कर देता है तभी आप इस ट्रिक को यूज करके उसके सारी कॉल को history निकाल सकते है । 

कीपैड मोबाइल की कॉल डिटेल कैसे निकाले

ये ट्रिक कीपैड मोबाइल पर भी काम करता है लेकिन message Box में मैसेज लिखना थोड़ा मुश्किल है यदि आप टाइप कर लेते है तो यह ट्रिक जरूर काम करेगा हालांकि हमने कभी कीपैड मोबाइल पर ट्राय नही किया हूं आप चाहे तो एक बार कोशिश कर सकते है क्या पता काम कर ले । 

तो दोस्तों अब आप जान गए होंगे की airtel sim ki call detail kaise nikale आशा करता हूं यह पोस्ट आपको बेहद पसंद आया होगा और हां यह वेबसाइट पर सिम कार्ड से जुड़ी टिप्स एंड ट्रिक्स शेयर किया जाता है अगर आप सिम कार्ड के बारे में और भी जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो आप हमारे ब्लॉग को subscribe करना ना भूले । 


ये भी पढ़ें ? 

1 comment:
Write comment