Monday, October 24, 2022

आधार कार्ड मोबाइल नंबर लिंक online form घर बैठे

By:   Last Updated: in: ,

Aadhar card mobile number update: - आधार कार्ड mobile नंबर लिंक या अपडेट करना अब अनिवार्य हो गया है । यदि आपके पास आधार है और उसमें मोबाइल नंबर लिंक नहीं है तो आप digital banking या डिजिटल kyc नहीं कर पाएंगे आपको बहुत ज्यादा दिकत होगी ।


क्योंकि आज कल जितने भी ऑनलाइन services देखा जा रहा है उसमे आधार कार्ड में मोबाइल नंबर लिंक हो तभी आप otp से आपने आधार कार्ड verify करके Kyc प्रक्रिया को पूरा कर सकते है । 

तो आज की इस पोस्ट में हम लोगों जानेंगे की aadhar card me mobile number link kaise kare या एसी कोन सी आसान तरीके जिससे हम लोग आधार कार्ड में मोबाइल नंबर को आप आसानी से आप update कर सकते है वो भी आपने घर पर बैठ कर ।

आधार कार्ड मोबाइल नंबर लिंक online

दोस्तों आधार कार्ड में मोबाइल नंबर लिंक करना अब बहुत आसान हो चुका है बस आपको एक छोटी सी फॉर्म भरना होता है । जब आप उस फॉर्म लेते है तो आप घर बैठे आपने डाक सेवा केंद्र में इस फॉर्म को देना होता है । 

उसके बाद डाक सेवा केंद्र आपके घर पर आएंगे उसके बाद आपके आधार कार्ड में मोबाइल नंबर लिंक या अपडेट करके जानेंगे । 

तो आइए जानते है किस प्रकार से आधार कार्ड में मोबाइल नंबर लिंक करवाने के लिए कैसे फॉर्म भर के apply करते है । 

Link mobile number to Aadhar card online

आधार कार्ड में मोबाइल नंबर लिंक करने के लिए आपको india Post payment Bank के official website पर आना है जिसका लिंक आपको निचे मिल जाएगा । ( www.ippbonline.com )

अब आप यहां पर देख सकते है आधार कार्ड में मोबाइल नंबर अपडेट करने की service दिए जा रहे है अधिक जानकारी के लिए आप (know more) जैसे ही click करते है आपको सभी services देखने को मिल जाता है । 


जैसे की आधार कार्ड में मोबाइल नंबर लिंक करने के लिए कितने पैसे देने होंगे । और आधार कार्ड में मोबाइल अपडेट करने के लिए किन- किन document की आवश्यकता होगी सारे चीजें यहां पर दिए गए हैं । 

( नोट ) यह services अभी कुछ ही राज्य डाक सेवा केंद्र में आधार कार्ड में मोबाइल नंबर लिंक करने की सुविधा दी है । आप आपने नजदीकी के पोस्ट ऑफिस जा कर पता कर सकते है । 

दोस्तों आधार कार्ड में मोबाइल नंबर लिंक करने लिए हमने आपको एक वीडियो दे रहा हूं जिसकी मदद से आप आसानी से सिख सकते है की घर बैठे आपने आधार कार्ड में मोबाइल नंबर को लिंक कैसे किया जाता है । 



तो इस तरह से आप इस वीडियो को देख कर आधार कार्ड में मोबाइल नंबर आसानी से लिंक कर सकते है । आशा करता हूं की यह पोस्ट आपको पसंद आया हो तो आपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले । 

No comments:
Write comment