Friday, February 9, 2024

jio ka number kaise nikale | जिओ नंबर चेक कोड 2023

By:   Last Updated: in: ,

Jio ka number kaise nikale : दोस्तों अगर आपने jio का new Sim card लिया है तो आपको सिम नम्बर नहीं पता है और आप जानना चाहते आपने सिम का नंम्बर तो आप इस पोस्ट को ध्यान से देखे आज में आपको Jio ka number kaise nikale USSD code के बारे में बताने जा रहा हूं । 


अपना सिम कार्ड का नम्बर याद रखना बहुत important होता हैं क्योंकि सिम नंम्बर हर जगह यूज़ होता हैं जैसे कि Mobile recharge करना , किसी जगह फॉर्म भरना , किसी को अपना Contact Number देने में आदि में काम आता है । 


( अपना शारीर लगाने से जुड़ी  जानकारी अगर आपको चहिए तो आप इस वेबसाइट पर विजिट कर सकते है  ) शारीर लगाने के लिए क्या करें

अगर आपके पास एक अधिक सिम है तो हर सिम का नंम्बर याद रख पाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है । ऐसे इस्थित में आप USSD code की हेल्प ले सकते है और अपना सिम का नंम्बर पता कर सकते है । अगर आपको पता नही है Apna Mobail Number Kaise Dekhen तो में आपको बता दूं । जिओ नंबर चेक करने के लिए बहुत सी तरीके है में आपको दो आसान तरीका बता देता हूँ । 

जिओ सिम का नंबर कैसे निकले – Jio Ka Number Kaise Nikale 

जिओ नंबर चेक करने के लिए सबसे जो आसान तरीका है वो यह है कि आप जिस Jio sim का नंम्बर पता करना चाहते है उस नम्बर से आप किसी दूसरे नंम्बर पर Miss call करके पता कर सकते है । ओर यदि आपके jio sim में balance नहीं है । तो आप इस ट्रिक की मदद से अपना jio का number नहीं निकाल सकते है इसके लिए आपको दूसरा तरीका को अपनाना पड़ेगा । 

1299 पर कॉल करके 

इसमे आपको सिर्फ 1299 पर कॉल करने होता है उसके बाद आपके सिम पर एक Sms आता है जिसमे आपका jio  number ओर Expiry Date, Data Balance, भी दिखाई देगा । यह ट्रिक सबसे आसान और बहुत जल्दी अपने jio number check कर पाएंगे । 

याद रहे जब आप 1299 पर कॉल करेंगे तो  कुछ second में  call automatic disconnect हो जाएगा उसके बाद कुछ सेकंड में आपका जिओ का फोन नम्बर मिल जाएगा । 

इस तरीके से आप अपना Jio Sim Number Check कर सकते हैं। 

Jio ka number kaise nikale USSD code

अगर आप USSD की मदद से Jio Ka Number Check करना चाहते है । तो आप इस Code को डाल कर All Jio USSD Codes 2021 जैसे :- Know balance/Talktime , Know Number , data balance , etc. इसके लिए आपको ( *1# ) या फिर *580# डायल करें । 


My Jio App से 

दोस्तों इस ट्रिक को तभी आप इस्तेमाल कर सकते है जब आपके jio sim में data balance होगा यानी कि आपके Mobile में internet connection होना जरूरी है । 

  • सबसे पहले My Jo App को आपने फोन में install करें । 
  • अब अपना jio number डाला कर login करें । 
  • Login करते ही जब आप My Jio App के Home पेज पर आएंगे तो आपके सामने आपके Jio number ओर plan , data balance , दिखाई दे देगा । जैसा कि आप निचे में screen shots देख सकते है । 

Phone Setting se

ये सबसे अच्छा और simple तरीका है jio sim Ka number check करने का इसमे न ही आपको internet की जरूरत है और ना ही USSD code की बस आपको मोबाइल की setting में जाना है और फिर sim Card maneger में ओर वहां आपके सिम का नंबर मिल जाएगा ।


Jio Customer care पर Call करके 

आप चाहे तो jio Customer care 198 या 121 पर कॉल करके आपने सिम का नंम्बर पता कर सकते हैं लेकिन इसमे आपका समय खराब हो सकता है क्योंकि jio customer care से बात करने के लिए आपको ऑप्शन आना चाहिए नही तो आप जिओ अधिकारी से बात नही कर सकते है । 

अंतिम शब्द 

दोस्तो अगर आप jio sim ka number check करना चाहते है तो आप मोबाइल setting की मदद ले इससे आपका समय और काम दोनो जल्दी हो जाएगा । 

Ye bhi Article Padhe 

Sim ka Full form kya hai 

Mobile Recharge kaise kare 

Dusre ka sim kaise band kare 

Airtel sim ka data transfer kaise kare 

Band sim ko chalu kaise kare 

यदि आपको Jio Ka Number Kaise Nikale के बारे में कोई problem है तो आप हमें comment box में बता सकतें है । 

उम्मीद करता हूँ यह पोस्ट आपके लिए helpful रहा होगा ओर आप जियो फोन का नंबर (Jio Sim Number) के बारे में भी जान गया होगा । यदि आपको यह पोस्ट पंसद आया होगा तो आपने दोस्तों के साथ इस पोस्ट जितना हो सकें उतना शेयर करना ना भूले ताकि में आपके लिए ऐसा ही पोस्ट लाता हूँ ।

How do I know my Jio number?

How can I check my mobile number?

What is Code of Jio number?

How can I know my USSD code Jio no?

How do I find my Jio number without the app?

How do I activate my Jio 

More results

Why my Jio SIM is showing no service?

How can I verify my Jio Sim online?

How can I check my Jio SIM status online?

Jio Number Check Code 2023

Jio Number Check Code 2023

Jio Number Check Code in Jio Phone

Jio Number check Code 2023 tamilnadu


2 comments:
Write comment