Friday, February 9, 2024

vi ka number kaise nikale सरल तरीका

By:   Last Updated: in: ,

दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम जानेगें की VI ka number Kaise nikale अगर आपके पास पहले से बहुत ज्यादा VI का नंबर है । और आपको नहीं पता VI sim ka mobile number kaise nikale तो आप मेरे साथ सुरु से अंत तक बने रहे । पिछले पोस्ट में हमनें जाना था Jio ka sim Number Kaise nikale अगर अभी तक आपने उस पोस्ट नहीं देखा है तो उसका लिंक में ऊपर की साइट में दे दिया हूँ । आप उसके देख कर बहुत आसानी से जिओ का सिम नंबर पता लगा सकते हैं । 


Airtel Sim Ka Number कैसे निकाले ? 

Airtel ka sim Port kaise kare 

Vi sim card का नंबर पता करने के 2 खाश तरीके है एक USSD CODE की मदद से ओर दूसरा अगर आपके मोबाइल में Balance है तो आप किसी दूसरे मोबाइल पर कॉल करके VI ka Sim Number पता लगा सकते हैं । ओर यदि आप पहला तरीका यानिकि USSD code की मदद VI Number Check करना चाहते है तो इसके लिए आपके सिम पर किसी भी प्रकार के बैलेंस होना जरूरी है । ओर यदि आप दूसरा तरीका को इस्तेमाल करते है तो आपके सिम पर Recharge होना जरूरी है । आज में आपको Vi Ka Number Kaise Check kare Code के बारे बताने वाला हूँ 

vi ka number kaise nikale

VI ka Sim Number check करने का 7 USSD कोड है इसमें सभी यरिया का अलग-अलग कोड काम करता है इसलिए में सभी राज्य का USSD CODE निचे दे दिया हूं । बस आपको बारी- बारी कर डायल करना है डायल करते ही आपके VI का सिम नंबर आपके screen पर दिखाई दे देगा ।

 

Vi sim Number Check Code 

*555#

*199#

*111*2#

*131*1#

*777*0#

*555*0*131*0#

दोस्तों ऊपर दिए गए USSD code की मदद असानी से VI sim card ka Number निकाल सकते हैं । यदि फिर भी इस कोड की जरिए आपका सिम का नंबर पता करने में प्रॉब्लम आ रहा है तो में आपको एक ओर तरीका देता हूँ जिससे आपका 100% सिम का नंबर पता हो जाएगा । 

Bsnl Ka Sim Number कैसे निकाले ? 

Vi sim Number NiKale Customer Care 198 की मदद से 

  • अब में जो लास्ट तरीका बता रहा हूं इसके लिए आपको VI Customer care 198 पर कॉल करने है। 
  • अब आपको किसी भी तरह से 198 पर कॉल connect करना है ।
  • Call लग जाने के बाद कस्टमर केयर को अपना सिम नंबर के बारे में बोलना है कि सर मेरा सिम का नंबर क्या है बता दीजिए क्योंकि इसमें recharge खत्म हो गया अब हमें recharge करना है । 
  • ध्यान रहें आपको उसी नंबर से कॉल करने है जिस सिम का नंबर आपको चाहिए । 

दोस्तों इस प्रकार से आप आसानी से अपना VI का सिम नंबर पता कर सकते हैं आशा करता हूँ । vi ka number kaise nikale सो आप जान गए होंगे यदि आपको यह पोस्ट पंसद आया होगा तो आपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले । 

अगर आपको सिम के related ओर भी जानकारी चाहिए तो आप ये पढ़े । 

No comments:
Write comment