Monday, July 5, 2021

Jio के Sim में Data Loan कैसे ले

By:   Last Updated: in: ,

ये हर कोई जनाना चाहते है कि Jio me Data loan kaise , जिओ नंबर पर लोन कैसे लें आप भी Jio Sim पर data loan लेना चाहते है तो आप इस Article के साथ बने रहें । 


मुकेश अंबानी की ओर से Jio Sim पर Data loan का फैसिलिटी launch हो चुका है ।  पहले जिओ सिम पर data loan की ऑप्शन नहीं थी । सभी सिम कंपनी को देखते हुए अब Jio emergency data loan ले पाएंगे ।  अगर आपका डेली data कोटा खत्म हो जाता है तो आप my jio App में जाकर 1GB data loan ले सकते है ।  ओर बाद में 11 रुपय का भुकतान करना पड़ेगा । 

अगर चाहे तो इस Offer को 5 टाइम बार ले सकते है यानिकी  एक महीने में आप 5 बार Data loan प्राप्त कर सकतें है हर एक डेटा लोन पर आपको 11 रुपय का देना होगा । जो कि बाद में देना होगा मतलब आप जब चाहे एक महीना के अंदर पैसा चूकती कर सकते है ।

Jio me Data loan लेने के लिए आपको ज्यादा कुछ नही करना होता है बस आपको My Jio App आपने फोन में डाऊनलोड करना हैं । ओर कुछ ही स्टेप को फॉलो करना है जो में आपको नीचे बता रहा हूं । 

JIO me Data Loan kaise le 

Step : 1 Jio sim में Data loan लेने के लिए My jio App Install करें 

Step : 2 App download होने के बाद अपना मोबाइल नंबर enter करें ।

Step: 3 अब आपके मोबाइल पर एक OTP आएगा । जो अपने आप ले लेगा । 

Step : 4 emergency Data loan पर क्लिक करें ।


Step : 5 अब proceed का ऑप्शन पर क्लिक करे ।


Step : 6 Get emergency Data पर क्लिक करना है ।


Step : 7 अब आपको Activate Now पर क्लिक करें । 


Activate now पर क्लिक करते ही successful Data loan आपको मिल जाएगा। इसी प्रकार एक jio usre  अधिकतम 5 पैक यानी 5 gb तक data loan ले सकते है । 

डेटा loan लेने के लिए आपके जिओ नंबर कोई सा एक Activate plan होना जरूरी है । उसी प्लान के साथ आपका डाटा लोन एक्टिवेट रहेगा । अगर आपके जिओ नंबर पर कोई एक्टिवेट प्लान नहीं है तो आप इस फीचर को एक्टिवेट नहीं कर सकते है । 

Jio sim में डेटा loan लेने के बाद पैसे कब देना होता है 

डाटा लोन लेने के बाद 1 महीने के अंदर कभी भी पैसे चुकती कर सकते हैं पैसा चूकती  करने के लिए आपको TOP - UP रिचार्ज करना होगा जैसे कि 10 , 20 , 50 , 100 इसमें आपको सिर्फ बैलेंस दिया जाता है जो आप जिओ डाटा लोन के लिए यूज़ में ले सकते हैं । 

Jio Phone data Loan कैसे ले 

अगर आपके पास जिओ फोन है तो आप My jio App में जाकर Emergency data loan पर क्लिक करके Data loan प्राप्त कर सकते हैं । 

Jio data loan number 2021

Jio sim डेटा लोन लेने का कोई सा Number नहीं जिसकी मदद से डेटा लोन ले सकते हैं । अगर भविष्य में ऐसा कोई Number आता है जिससे data loan ले सकते है तो में आपको जरूरी शेयर करूँगा । 

ये थी आज की पोस्ट जिसमे हम बताया jio ke sim me data loan kaise ke के बारे में पूरी जानकारी आशा करता हूं ये पोस्ट आपके helpful रहा होगा यदि सिम कार्ड से जुड़ी  सवाल है है तो आप हमें comment के जरिए पूछ सकते है में आपके लिए Help करने की पूरी कोशिश करूंगा आज के बस इतना ही फिर मिलेंगे अगले पोस्ट में ।

No comments:
Write comment