Friday, September 10, 2021

Airtel SIM ka number kaise nikale

By:   Last Updated: in: ,

 आज के इस पोस्ट में हम जानेगें की Airtel SIM ka number kaise nikale पिछले पोस्ट में हम जाना था jio का सिम नंबर कैसे निकाले यदि आप Airtel सिम  user हैं और आपको नहीं पता अपना मोबाइल नंबर कैसे जाने तो आप इन पोस्ट देखें । इसमे हम बताए गए हैं एयरटेल नंबर चेक करने का कोड के बारे में  । 


अपना सिम कार्ड नंबर सभी को पता होना चाहिए क्योंकि जब हमारे सिम का recharge खत्म हो जाता हैं या अपना नंबर किसी दोस्त को देना होता हैं तो उस  वक्त मोबाइल नंबर काम आता हैं । इसलिए हर व्यक्ति को अपना - अपना मोबाइल याद रखना चाहिए । या फिर सभी सिम की Mobile number check करने का USSD code मालूम होना चाहिए ताकि Recharge करते वक्त आसानी से अपना मोबाइल नंबर दे सकें  ।

airtel ka number kaise nikale

हर sim company का mobile number check करने एक Code होता है चाहे वो Airtel , VI ,Jio , BSNL sim हो सबका अलग - अलग USSD कोड होता है जिसकी मदद से अपना सिम का नंबर पता कर सकते हैं । 

    style="text-align: justify;">airtel sim number check kaise kare

    हम आपको एयरटेल सिम का नंबर कितने से देखते हैं इसका USSD code देता हूँ जो हर राज्य का अलग- अलग होता हैं । आप चाहे तो एक - एक कर सबको ट्राई करें क्या पता आपका यरिया में कोन कोड काम कर रहा हैं । 

    1. *1#
    2. *121*9#
    3. *282#
    4. *121*9#
    5. *140*175#
    6. *141*123#
    7. *140*1600#

    सिम का नंबर कैसे निकाले मोबाइल से 

    दोस्तों अगर आप Ussd code की मदद से अपना नंबर चेक नहीं कर पा रहे है या आपके यरिया में यह कोड काम नहीं कर रहा है तो आप दूसरा तरीका को यूज़ सकतें है जो बहुत आसान हैं । 

    • सबसे पहले आपने फोन के setting में जाएं ओर फिर About Phone में आपका सिम नंबर वहां दिखाई देगा ।

       
    • अगर अपने phone में  About phone settings  नहीं मिल रहा है तो आप connections & sim card manager settings की मदद से भी अपना नंबर निकाल सकते हैं । 

    Airtel sim का नंबर पता करने के लिए Customer care की मदद ले । 

    अब में तीसरा तरीके के बारे बात करने जा रहा हूं जो है आपने Airtel customer care 198 या 121 पर कॉल करके अपना सिम का नंबर जान सकते है 

    Airtel thanks App से खुद का नंबर चेक करें 

    ये जो तरीका है इसमे आपके सिम में internet connection होना जरूरी हैं तभी आप अपने सिम का नंबर पता कर सकते हैं । 

    1. सबसे पहले play store से Airtel thanks app आपने फोन में install करें । 
    2. अब आपको mobile डाल कर registered करना है । 
    3. रेजिस्टर करने के बाद ऊपर की साइट में आपका मोबाइल नंबर शो हो जाएगा जो आप screen shot में देख सकते हैं ।

    दूसरे मोबाइल पर फोन करके अपना नंबर चेक करें 

    ये तरीका सभी लोगो को पता होगा फिर भी में आपको बता देता हूं । यदि आपका मोबाइल नंबर नहीं पता है तो आप किसी दूसरे के फोन पर कॉल करें ओर यदि आपके mobile में balance नहीं तो आप 10 रुपए का loan लेकर मोबाइल नंबर पता कर सकते है । Airtel sim में talktime loan कैसे ले इसकी जानकारी यहाँ आपको मिल जाएगा । 

    अपना एयरटेल  नंबर पता करने के लिए क्या करें?

    अगर हम simple तरीके की बात करें अपना सिम नंबर पता करने की तो आपको बता दूं आप USSD कोड की मदद ले जो *121*9# हैं 

    दोस्तों अब आपको पता चल गया होगा कि Airtel SIM ka number kaise nikale यदि आज का हमारा पोस्ट आपको पसन्द आया होगा तो आपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले । ओर यदि आप सिम से related ओर भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए लिंक पर जाएं । Airtel sim की पूरी जानकारी 

    No comments:
    Write comment