Friday, February 9, 2024

banned whatsapp solution in hindi | व्हाट्सएप बैन हो गया कैसे चालू करें जाने इस पोस्ट के माध्यम से

By:   Last Updated: in: ,

दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे की banned whatsapp solution in hindi | व्हाट्सएप बैन हो गया कैसे चालू करें , Banned Whatsapp Number को Un-Banned कैसे करें ? यदि किसी कारणवश आपका whatsapp number banned हो जाता हे। तो आप उस whatsapp number से कभी भी व्हाट्सएप ओपन नहीं कर सकते है । लेकिन एक रास्ता है जिसकी मदद से आप Banned Whatsapp Number को Un-Banned कर सकते हैं । 

banned whatsapp solution in hindi

Whatsapp Banned क्यों होता हैं? 

जब किसी का व्हाट्सएप banned होता है तो इसका रीजन सिर्फ़ यूजर की गलत एक्टिविटी से होता है whatsapp Banned दो तरह के होते है पहला temporary और दूसरा permanent यदि आपका व्हाट्सएप टेंपरेरी के लिए बंद हुआ है । तो कुछ दिन में आपका व्हाट्सएप चालू कर दिया जाएगा लेकिन यदि आपका permanent ban हो चुका है तो इसके लिए आपको मेरे दिए गए स्टेप को फॉलो करना होगा । 

Whatsapp Banned होने से कैसे बचें ? 

यदि अपना व्हाट्सएप बेन होने से बचाना चाहते है तो कंपनी की नीतियों और दिशानिर्देशों का पालन जरूर करें मेरा कहने का मतलब यदि आप किसी group में जुड़ा हुआ हैं और आप उस ग्रुप में गलत फोटो या धार्मिक उल्लंघन करते हैं तो group admin आपके report करते हैं या फिर किसी दोस्त आपके ऊपर 10 से अधिक लोग रिपोर्ट करता है तो आपका whatsapp Banned कर दिया जाता हैं । 

इससे बचने के लिए whatsapp group या अन्य सदस्यों को गलत चीजे ना भेजे ।

banned whatsapp solution in hindi

Banned WhatsApp Number को Unbanned करने का सबसे आसान तरीका है कुछ दिनों के लिए उस number से whatsapp open ना करें इससे WhatsApp की टीम banned whatsapp को Unbanned कर देगा। 



यह तरीका उन लोगों के लिए हेल्प हो सकता है जिनका वो पर्सनल नंबर ना हो लेकिन अगर आपका परसनल नंबर है और आप उस WhatsApp जल्दी चलना चाहते हो , तो आपको दूसरा मेथड प्रयोग करना पड़ेगा । 

Banned Whatsapp Number को Un-Banned कैसे करें 

यदि आपका whatsapp permanent बंद कर दिया है तो एक ही रस्ता है उसे Un-Banned करने का इसके लिए आपको व्हाट्सएप कंपनी को ई-मेल करना होगा और बताना होगा कि मेरा whatsapp गलती से Banned हो गया है या फिर किसी ने Banned करा दिया में माफी चाहता हूं । की अब से ऐसा गलती कभी नहीं होगा इतना कहने के बाद कुछ देर में आपका Banned Whatsapp Number को Un-Banned कर दिया जाएगा । 

में आपको ये बताता हूं की व्हाट्सएप बैन हेल्पलाइन email id के बारे में जहां से आप व्हाट्सएप कंपनी से संपर्क करके Banned Whatsapp Number को दोबारा चालू कर सकते हैं । 

व्हाट्सएप बैन हेल्पलाइन Email address 

support@whatsapp.com आप इस email पर अपना Banned mobile number , name, सिम्पल शब्दों में ( सर में माफी चाहता हूं हमारा whatsapp number किसी कारण वश Banned हो गया है इसे आप Un-Banned करें) इतना कहने के बाद कुछ दिन में या तुरंत आपका whatsapp चलना शुरू हो जाएगा । 

Banned Whatsapp Number Ko Unbanned Kaise Kare

क्या आपका भी number whatsapp ने Banned कर दिया है अगर हां तो इस पोस्ट को में आप सभी को बताऊंगा कि किस तरीके से आप अपनी व्हाट्सएप Banned हुए नंबर को आपस एक्टिवेट कर सकते है इसके आपको क्या करना होगा । में आपको स्टेप बाय स्टेप जानकारी देने वाला हुं । 

स्टेप : 1 सबसे पहले whatsapp open करे और setting पर जाएं । उसके बाद help के ऑप्शन पर क्लिक करें । 


स्टेप : 2 अब आप help centre पर जाएं । 


स्टेप : 3 अब आपको accounts and account bans पर क्लिक करें । 


स्टेप: 4 account bans पर क्लिक कीजिए। 


स्टेप: 5 About account bans पर क्लिक कीजिए। 


स्टेप : 6 अब आपको नीचे की साइट जाना है और Get in touch के ऑप्शन पर क्लिक करना है । 


स्टेप : 7 इतना करने के बाद आप WhatsApp Messenger Support के पेज पर चले जायेंगे । अब आपको यहां पर जो भी काम करना है बहुत ध्यान से करना हैं । सबसे पहले contact us पर क्लिक कीजिए। 


स्टेप: 8 अब आपको यहां पर एक फार्म भरना होगा । 


  • सबसे पहले country select करे। 
  • Mobile number type करे ध्यान रहे Banned हुआ व्हाट्सएप नंबर डायल करना हैं । 
  • Email address: में आप कोई सा एक एमिल आईडी डाल सकते है । 
  • Confirm email address : ऊपर में जो email address दिए थे वही ईमेल निचे की साइट देना है । 
  • How do you use WhatsApp? आप कोन सा मोबाइल फोन यूज कर रहे थे वो select करे। 
  • Please enter your message below. यहां पर ध्यान देने वाली बात यह है की आपका whatsapp किस पर्पस के कारण Banned हुआ है वो लिखना है । अगर आपको नहीं पता की इसमें क्या लिखना है तो में आपको बता देता हूं ( hey , dear whatsapp community team . Help , my account is banned .! Am not able to run whatsapp ! Have ready all your team and conditions .we will follow rules . Hope you will unban whatsapp as soon as possible . Thanks you.) उसके बाद next कीजिए । 
  • अब आपको अलगा स्टेप में send quotation का एक ऑप्शन नजर आएगा उस पर क्लिक करना है । 

जैसे ही आप send quotation करते है आपने जो भी problem बताइए थे वो व्हाट्सएप की टीम के पास चला जायेगा उसके बाद जांच करने के बाद आपका व्हाट्सएप दोबारा चालू कर दिया जाएगा । 

निष्कर्ष 

दोस्तों में पूरी विश्वास के साथ या कर सकता हूं की अगर आपने मेरे दिए गए स्टेप को ध्यान से फॉलो किया होगा तो Whatsapp Number Banned Solution in Hindi? का सॉल्व हो गया होगा । अगर फिर भी Banned Whatsapp Number को Un-Banned नहीं हुआ है । तो आप हमे नीचे comment box में बता सकते हैं में आपको पूरी मदद करने की कोशिश करूंगा । 

तो दोस्तो अब आप पूरी तरह से समझ गए होंगे की व्हाट्सएप बैन हो गया कैसे चालू करें ? उम्मीद है यह जानकारियां आपको कैसी लगी हमे कॉमेंट में लिख कर जरूर बताएं। 

4 comments:
Write comment