Saturday, July 10, 2021

एक मोबाइल से दूसरे मोबाइल में नेट कैसे चलाएं

By:   Last Updated: in: ,

दोस्तों अगर आप जानना चाहते है कि कैसे Ak mobile se dusre Mobile me Net Kaise chalayen तो ये पोस्ट आपके लिए helpful साबित हो सकता हैं । क्योंकि आज में आपके लिए ऐसा ट्रिक ले कर आया हूँ जिससे आपका मन खुस हो जाएगा । 


आज के समय मे हर जगज Wi-Fi का सुविधा दिया गया है लेकिन कुछ जगह पर अभी भी यह सुविधा नहीं दिया है । अगर आपके यरिया में Free Wi-Fi उपलब्ध नहीं है तो आप एक मोबाइल से दूसरे मोबाइल में डेटा भेज सकते है । 

दोस्तों अगर आपके मोबाइल का डेटा खत्म हो गया है और आप चाहते है में आपनी दोस्त का मोबाइल डेटा यूज़ करूं तो यह काम आप बहुत आसानी से कर सकते है ओर आप चाहते है अपना मोबाइल का डेटा दूसरे के साथ शेयर करे तो आप ये भी कर सकते है । मेरा मतलब एक मोबाइल से दूसरे मोबाइल में नेट  चला सकते है तो चलिए दोस्त अब जानते है ak phone se dusre phone me net kaise chalaye 

एक मोबाइल से दूसरे मोबाइल में Net connect आप दो तरह से चला सकते है । एक Mobile Hotspot ओर दूसरा Bluetooth

 में आपको दोनों  तरीके के बारे शेयर करूँगा । आपको जो अच्छा लगता हैं उसका इस्तेमाल कर सकतें है । में आपको पहले Mobile hotspot के बारे बताता हूं उसके बाद Bluetooth से internet access करने का तरीका बताऊंगा । 

एक मोबाइल से दूसरे मोबाइल में नेट कैसे चलाएं 

एक मोबाइल से दूसरे मोबाइल में नेट चलाने के लिए सबसे पहले Mobile hotspot ON करें ओर mobile data ON करें जिस फोन से आपने नेट चलाना चाहते हो मान लो में आपने दोस्त का फोन से आपने फोन में नेट यूज़ करना चाहता है तो हमे आपने दोस्त का फोन का Hotspot ON करूँगा । 


Hotspot आप दो तरीका से ON कर सकते है mobile setting > connection > mobile Hotspot and tethering में जा कर ओर दूसरा direct जहा से आप मोबाइल data ON करते है वही पर आपको hotspot ON करने का ऑप्शन मिल जाएगा । 


           ( अब आपको दूसरा फोन में काम करना है

Hotspot ON करने के बाद अब आपको आपने phone का Wi-fi ON करना हैं । ओर Hotspot name search करना उस मोबाइल का जिसका अपने Hotspot ON किया था । उसके बाद उसी नाम पर क्लिक करना है । 


Note : अगर उसके Hotspot में password लगा होगा तो आपको Password enter करना है अगर उसको password आपको पता नही है  तो पूछ सकते है अन्यथा उसका Hotspot का password क्या है पता भी कर सकते हैं । 


Password डालने के बाद Connect पर क्लिक करते ही आपके मोबाइल का डेटा on हो जाएगा यानी कि अब आप internet access कर सकते है । 

Bluetooth se net kaise chahiye 

Step :1 Bluetooth से net इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले mobile की setting में जाए ओर फिर connection में जाएं ।


Step : 2 अब आप mobile Hotspot and tethering का ऑप्शन पर जाएं । 


Step : 3 यहाँ पर आपको दो ऑप्शन दिखाई देगा mobile Hotspot and Bluetooth tethering आपको simply 2 वाला ऑप्शन ON करना है । 


Step : 4 अब आपको जिस mobile में net चलना चाहते हैं । उसका Bluetooth ON करें ओर उस नाम को सर्च करने है जिसका पहले Bluetooth ON किया था । ओर फिर उस नाम पर क्लिक करें । 


Step : 5 अब आपके दोनो फोन में internet access करने का notification आएगा आपको simply दोनो फोन में OK पर क्लिक करना है ।

Note : याद रहे Bluetooth On करने के साथ - साथ आपके मोबाइल का डेटा भी ON रहना चाहिए जिस mobile से आप नेट चलाना चाहते है तभी आपका Bluetooth से नेट चल पाएगा । 

दोस्त Bluetooth से नेट इस्तेमाल करना हर कोई नहीं जानता है और सायेद आप भी नहीं क्योंकि इसके बारे में मुझे भी पता नहीं था । ओर जब में  इस ट्रिक के बारे में जाना तो मैने सोचो आपने दोस्तों के साथ शेयर करता हूँ । ताकि वो भी इस ट्रिक को जान पाए । 

मुझे उम्मीद है इस ट्रिक को जान कर आपको खुसी मिला होगा एक मोबाइल से दूसरे मोबाइल में नेट कैसे चलाएं के बारे में आपको कैसा लगा हमे comment box में बताए ताकि में आपके लिए ऐसे ओर भी Article लाता रहूंगा ।

No comments:
Write comment