Friday, March 24, 2023

आधार कार्ड में फोटो चेंज कैसे करे ? | आधार कार्ड में फोटो कैसे बदलें ऑनलाइन?

By:   Last Updated: in: ,

Aadhar Card Me Photo Kaise Change Kare अगर आपके आधार कार्ड में पुराना फोटो अच्छा नहीं दिख रहा है । या फिर आधार कार्ड में जो फोटो लगा है उसे आप चेंज करना चाहते है तो आप घर बैठे 2 मिनट के अंदर नया फोटो आपने आधार कार्ड में लगा सकते है । 

Aadhar card

आज के मौजूदा समय में आधार कार्ड की वैल्यू हर जगह पर है आधार के बिना आपका नाम या अधूरा रह जाता है । यदि आपका आधार कार्ड पर पहले से कोई फोटो लगा है जो अच्छा नहीं दिख रहा है तो आप उसे बदल सकते हैं कई बार हम आपने आधार कार्ड को किसी काम के लिए किसी को देते है । और हमारा आधार कार्ड में लगी फोटो सुंदर नहीं दिखती है तो हमें शर्मिंदा महसूस होता है तो आइए जानते है Aadhar Card Me Photo Kaise Change Kare इसके बारे पूरी जानकारी नीचे आपको मिल जाएगी। 

Aadhar Card Me Photo Kaise Change Kare

आधार कार्ड में फोटो चेंज करने का दो तरीका है पहला नहीं देखी आधार सेवा केंद्र जाकर अपना आधार कार्ड में फोटो बदलवा सकते हैं । और दूसरा ऑनलाइन की मदद से आपने आधार कार्ड में फोटो चेंज कर सकते हैं । तो आइए पहले हम जान लेते है आधार कार्ड में फोटो चेंज कैसे करे online 

Aadhar card me photo kaise change kare mobile se

आधार कार्ड में फोटो चेंज करने के लिए आपको Appointment Book करना पड़ेगा उसके बाद आधार कार्ड की एक व्यक्ति आपके घर पर आ कर आपके आधार कार्ड से जुड़ी सभी काम कर देगा । 

इस Appointment Book करने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें। आधार कार्ड में फोटो चेंज करने का पूरी जानकारी

Aadhar Card Photo change Online

अगर आप आधार कार्ड में फोटो चेंज करना चाहते है घर बैठे तो आप आपने आधार कार्ड में फोटो को चेंज कर सकते है इसके लिए कुछ लंबा प्रकिया है इसके लिए आपको Appointment Book करना होता है । उसके बाद आपके घर पर आ कर आपके आधार कार्ड में जो फोटो लगा है उसे चेंज कर देगा । 

बिना Appointment Book किए आप ऑनलाइन से अपना आधार कार्ड में फोटो चेंज नहीं कर सकते हैं । 

आधार कार्ड में फोटो कितनी बार चेंज कर सकते हैं

आधार कार्ड में फोटो चेंज करने का कोई लिमिट नहीं हैं आप जब चाहे अपना आधार कार्ड में फोटो को चेंज कर सकते हैं । इसकी कोई लिमिट नहीं है अपना मर्जी जितना बार अपना आधार कार्ड में फोटो चेंज करना चाहें कर सकते हैं । 

आधार कार्ड में फोटो चेंज कैसे करे ? ये जानकारी आपको कैसा लगे आप नीचे comment box में बताए । आधार कार्ड से जुडी और भी जानकारी पाने के लिए निचे दिए गए पोस्ट को पढ़े । 

  1. आधार कार्ड में मोबाइल नंबर चेंज कैसे करे ।
  2. आधार कार्ड में नाम चेंज कैसे करे । 
  3. आधार कार्ड में जन्म तारीख चेंज कैसे करे । 
  4. आधार कार्ड डाउनलोड कैसे करें । 

No comments:
Write comment