Monday, December 18, 2023

call par song kaise lagaye | जब कोई फोन करे तो उसे गाना सुनाई दे

By:   Last Updated: in: , , , ,

दोस्तों आपने अक्सर देखा होगा जब भी आप किसी को कॉल करते है तो हमे गाना सुनाई देता है ऐसा हर नंबर पर नहीं होता है किसी - किसी नंबर पर गाना सुनाई देता है अगर आप भी यही चाहते है जब भी आपके पास कोई कॉल करे तो उसको गाना सुनाई दे वो भी हमारी पसंद का तो आप इस काम को बड़ी ही आसानी के साथ सकते है । 

हर टेलीकॉम कंपनियां अपने यूजर को फ्री caller tune set करने का सुविधा प्रदान करती है जिसका यूज हर कोई नहीं करता है या इसके बारे में पता नहीं होता है जिसके चलते call आने पर गाना लगा नहीं पाते है । अगर आपके मन में ये सवाल चल है call par song kaise lagaye तो इस पोस्ट ध्यान से देखें। 


call par song kaise lagaye

जब कोई फोन करे तो उसे गाना सुनाई दे इस ऑप्शन को चालू करने के लिए आपको ऐप की जरूरत होगा जिसका नाम WYNK MUsic हैं लेकिन अगर आपके पास jio का सिम है तो आप my Jio App की मदद से सेट कर सकते है । तो आइए सबसे पहले जिओ सिम में जब कोई फोन करे तो उसे गाना सुनाई दे कैसे करें। 

jio caller tune kaise set kare

अगर आपके पास जीओ का सिम है तो आप प्ले स्टोर से My Jio App को डाउनलोड कर ले उसके बाद मोबाइल नंबर डायल कर Account बना लें। 

  • एयरटेल का नंबर कैसे निकाले 
  • जब आप My Jio App में login कर जाएंगे तो इसका इंटरफेस कुछ इस तरह दिखाई देगा आप Jio Tunes पर क्लिक करेंगे। 


  • अब आपके समाने बहुत सारे गाने display होंगे यदि आपको इनमें से कोई गाना पसंद आता है तो उस पर क्लिक करें या फिर ऊपर सर्च बार में अपना गाना सर्च करें । 
  • अब आपको जो गाना पसंद आता है उसके ठीक सामने 🎶 पर क्लिक करेंगे । 

  • अब आप जैसे ही set Jio Tune पर क्लिक करेंगे ठीक कुछ ही सेकंड में आपका call par song सेट हो जाएगा यानी अब जब भी कोई कॉल करेगा तो उसको गाना सुनाई देगा । 

इस तरह से आप jio सिम में गाना सेट कर सकते हैं अब में आपको Airtel सिम पर कैसे करे इसके बारे में बताता हूं। 

Airtel caller tune kaise set kare

अगर आप एयरटेल यूजर है तो आप ये चाहते कॉल आने पर उसे गाना सुनाई दे तो इसके लिए आपको एक ऐप की जरूरत होगा जिसका नाम WYNK MUsic यह ऐप आपको प्ले स्टोर पर मिल जाएगा । App download करने के बाद उसी मोबाइल नंबर से login करे जिसमे आप गाना लगाना चाहते है । 

  • WYNK MUsic में Login होने के बाद Hello Tunes के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे । 

  • अब आपको जिस भी सॉन्ग पसंद आता है उस पर क्लिक करेंगे। 
  • उसके बाद set free Hellotune पर क्लिक करेंगे तो आपका गाना सेट हो जाएगा । 

Vi caller tune kaise set kare

अगर Vodafone और idea का सिम इस्तेमाल कर रहे है तो Vi caller tune set करना चाहते है तो इसके लिए आपको प्ले स्टोर से Vi : Recharge , music, game , TV App को डाउनलोड करना है । 

  • ऐप डाउनलोड करने के बाद App को ओपन करें और मोबाइल नंबर डायल कर send OTP पर क्लिक करें अब आपके मोबाइल पर एक ओटीपी सेंड किया जाएगा उस ओटीपी को डायल करने के बाद आगे बढ़े। 
  • जैसे ही आप ऐप में एंटर होंगे ठीक नीचे Manu का एक ऑप्शन है उस पर क्लिक करें और फिर लास्ट में Callertune के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे। 
  • अब आपको जो भी गाना पसंद आएगा उस पर क्लिक करना है उसके बाद सेट पर क्लिक करते ही आपके sim पर गाना सेट हो जाएगा। 

Final word call par song kaise lagaye

दोस्तों दोस्तों इस तरह से आप किसी भी सिम में कॉल आने पर उसे गाना सुनाई दे सो सेट कर सकते हैं अगर आपको आज का पोस्ट पसंद आया हो तो आपने दोस्तो के साथ शेयर करना ना भूलें हम फिर मिलेंगे एक नई पोस्ट में तब तक के लिए जय हिन्द जय भारत । 

No comments:
Write comment