Monday, December 18, 2023

यूट्यूब डाउनलोड फिल्म : YouTube से मूवी डाउनलोड कैसे करें

By:   Last Updated: in: , , ,

दोस्तों अगर आप फिल्म देखना पसंद करते है और आप यूट्यूब से मूवी डाउनलोड करना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आपके काम का है इस पोस्ट में यूट्यूब डाउनलोड फिल्म यानि YouTube से फिल्म को डाउनलोड कैसे कर सकते है इसके बारे में बात करेंगे । 

YouTube एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां पर हर रोज लाखों वीडियो , फिल्म अपलोड करते हैं लेकिन कई बार जब हमें हाई क्वालिटी की फिल्म देखनी होती है तो उसी वक्त हमारा net खत्म हो जाता है या इंटरनेट कनेक्शन साथ नहीं देते है। जिस वजह से अच्छी से फिल्म स्ट्रीम नहीं कर पाते है तो ऐसे में हम सोचने लगते खास कोई हमे ऐसा तरीका मिल जाए जिससे हम यूट्यूब मूवी को डाउनलोड करके आपने फोन में स्टोर कर सके । 


अगर आप YouTube से डायरेक्ट वीडियो या फिल्म डाउनलोड करते हैं वो फिल्म YouTube पर ही download हो जाता है और डाउनलोड होने बहुत समय लगता है और आप उस फिल्म को किसी दूसरे प्लेयर से देखा नहीं सकते हैं । लेकिन अगर आप मेरे बताए गए मैथड को फॉलो कर लिया तो आप बहुत ही आसानी से किसी भी मूवी को आपने मोबाइल डाउनलोड कर सकते है । 

 यूट्यूब डाउनलोड फिल्म

YouTube से फिल्म डाउनलोड करने के लिए आपको एक ऐप की जरूरत होगा जिसका नाम Snaptube हैं और ये ऐप प्ले स्टोर पर नहीं है इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए आपको गूगल पर आना होगा या फिर निचे दिए गए लिंक की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं । 

YouTube से मूवी डाउनलोड कैसे करें 

  • यूट्यूब से मूवी डाउनलोड करके के लिए सबसे पहले Snaptube app को डाउनलोड करना होगा । ( Snaptube download
  • इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद ओपन करें और सभी ऑप्शन को allow करें । 
  • अब आप YouTube पर चलें आएं उसके बाद जिस भी फिल्म को आप डाउनलोड करना चाहते है उसको आप ओपन करें और शेयर पर क्लिक करेंगे । 

  • अब आप यहां Copy link पर क्लिक करके इस लिंक को कॉपी करे या फिर whatsapp पर शेयर करके इस फिल्म का लिंक कॉपी कर लेना है । 

  • अब आप Snaptube app ओपन करना है कॉपी किया हुआ लिंक यहां पेस्ट करें और एंटर करें। 

  • उसके बाद download पर क्लिक करेंगे। 

  • अब आप more formats पर क्लिक करेंगे । 

  • अब यहां फिल्म का क्वालिटी select करें उसके बाद download की bottom पर क्लिक करें। 

अब आपका मूवी डाउनलोड होना स्टार्ट हो जाएगा ध्यान रहे आप जितना अच्छी क्वालिटी की फिल्म डाउनलोड करेंगे उतना ज्यादा समय लगेगा और आपके इंटरनेट कनेक्शन के ऊपर डिपेंड करेगा की आपका net कितना फास्ट हैं। यदि आपका internet connection तेज है तो आपका मूवी कुछ ही मिनट में डाउनलोड हो जाएगा । 

YouTube से मूवी डाउनलोड करने का दूसरा तरीका 

अगर आपको पहला तरीका पसंद नहीं आ रहा है तो आप दूसरा तरीका से भी यूट्यूब से मूवी डाउनलोड कर सकते हैं इसके लिए आपको किसी भी प्रकार की ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होगा इसके लिए आपको गूगल पर जाना है और सर्च करना youtube video download उसके बाद पहला लिंक पर क्लिक करना है उसके बाद फिल्म का लिंक कॉपी करके यहां पेस्ट करना आपका मूवी डाउनलोड हो जाएगा । 

  1. सबसे पहले आप गूगल जाएं और सर्च करे यूटयूब वीडियो डाउनलोड और फिर पहला लिंक पर क्लिक करेंगे । 

  2. अब यहां पर youtube link पेस्ट करे और बाद आगे बढ़े। 

  3. अब आप जिस भी क्वालिटी में मूवी डाउनलोड करना चाहते हैं उस पर क्लिक करेंगे तो आपका मूवी डाउनलोड होना सुरु कर देगा । 

अंतिम शब्द

इस तरह से आप किसी भी मूवी को डाउनलोड कर सकते है और मन चाहे player से मूवी को चला सकते है यदि आपको यह पोस्ट useful लगा हो तो इस आर्टिकल को आपने दोस्तों के साथ शेयर करें और इसी तरह की कंटेंट पाने के लिए हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें । 


No comments:
Write comment