Friday, February 9, 2024

किसी लड़की से बात कैसे करें | अनजान लड़की से बात करने का 10 टिप्स

By:   Last Updated: in: ,

लड़की से बात कैसे करें :- किसी लड़की से पहली बार बात करना आपने आप में ही बहुत घबरा देने वाला एक्सपीरियंस होता है वैसे तो लड़के हर चीज में स्ट्रांग होते है पर जहां लड़कियों की बात आती है वहां अक्सर कुछ लडको की ctpt gum हो जाती है लडको को कई बार लड़कियां पसंद तो आ जाती है लेकिन वह उनसे बात नहीं कर पाते है । 

ऐसा इस लिए होता है क्योंकि उन्हें पता ही नहीं होता की किसी लड़की से पहली बार बात कैसे करें अगर लड़कों को पहले से ही पता हो लड़की की सामने से कैसे बात करना है तो वो आसानी से किसी भी लड़की से बातें कर सकते है । और उसके साथ अपनी सेटिंग भी कर सकते हैं ।


 आज की इस पोस्ट में हम आपको लड़की से बात कैसे करें इसके बारे में कुछ ऐसी टिप्स बताने वाले है अगर आपने हमारे इन टिप्स को फॉलो कर लिया तो समझ जाएगी पका लड़की आपको बातों से खुश हो जाएगी वो भी पहली ही बार में लड़की से पहली बात बात करने से पहले आपको किन -किन चीजों का ध्यान रखना है और क्या - क्या करना है और क्या नहीं करना है तो चलिए सुरु करते है । 

 लड़की से बात कैसे करें 

अगर आप किसी लड़की से पहली बात कर रहे है तो आप नीचे दिए गए टिप्स को ध्यान से फॉलो करें। 

Tips no. 1 उसकी आखों के समाने रहे लड़की को देखते ही आपको उससे बात करना बिल्कुल भी सुरु नहीं करना है कुछ दिन उसके नजर के समाने रहने की कोशिश कीजिए । ध्यान रहे आपको उसको घूरना नहीं है उसकी ओर चोरी - चोरी से तब तक देखिए तब तक उसकी आपसे नज़रे न मिले और वह आपको देखते हुए देख न ले । 

जब वह ऐसा करे हल्की सी मुस्कुराए और पल भर को दूसरी ओर देखिए इससे उसको लगेगा की आप घबरा गए हैं जो एक संकेत है की वह आपको पसंद है इस तरह से आप उस लड़की की नजरों में आ जाएंगे । जिसे आप उस लड़की के लिए अनजान नहीं रहे । 

Tips no.2 लड़की के समाने अच्छा इंप्रेशन बनाई

ये सब करने के बाद अब आपको लड़की के समाने एक अच्छा इंप्रेशन बनाना है इसके लिए आपको अपनी पर्सनालिटी पर ध्यान देने होगा अच्छे कपड़े पहनिए अपने face के according हेयर स्टाइल को मेंटेन कीजिए । 

Tips no.3 लड़की से बात करने के लिए सही समय चुनें ?

जब आप उससे बात करें तब सुविधाजनक समय चुनिए ऐसे समय पर उसे बात कीजिए जब वह फ्री हो कोशिश करिए की वह अकेली हो आप कहीं जाते हुए रास्ते में उससे बाते कर सकते है । यदि आपको उसी समय क्लास में जाते हैं जब वह जाती है या उसके साथ घर जाने लगते है तब यह बढ़िया शुरुआत हो सकती है उससे बात करने के लिए । 

ये थी लड़की को पटाने की तरीका अब में आपको बताता हूं लड़की से बात कैसे करें । 

किसी लड़की से बात कैसे करें

अगर वह लड़की आपके लिए अनजान है तो आप उसे बोल सकते है हाय मेरा नाम राहुल है मेने आपको इस जगह पर पहले कभी नहीं देखा है आप यहां क्या कर रही हो । 

यदि वह लड़की आपके लिए अनजान नहीं है यानी की वह लड़की आपके स्कूल, कॉलेज या पड़ोसी में रहने वाली है तो उससे बात करना आपके लिए और भी आसान हो जाएगा। 

शुरुआत में आपको लड़की से नॉर्मल बातें ही करना है लड़कियों को अपनी तारीफ सुनना बहुत पसंद आता है इस लिए किसी लड़की से बात सुरु करने से पहले उन्हें अच्छे से कंप्लीमेंट जरूर दिया कीजिए । 

लड़की से बात करते वक्त हल्के सा स्माइल रखिए आंखें मिलाए रखिए कोमलता से बातों को रखिए ध्यान रखिए कंप्लीमेंट की जगह कमेंट ना पास हो क्यांकि बहुत कम अंतर्गत होता है इन दोनों शब्दों में । 

लड़की से बात करने का आसान तरीका 

किसी भी लड़की को ऐसे लड़के पसंद नहीं आते है जो लड़कियों से फ्लर्ट करने की कोशिश करते है इस लिए आपको पहले लड़की को पटाने की कोशिश नहीं करनी है बल्की लड़की को आपने पीछे पागल करना है । और ये तभी होगा जब आप लड़की के समाने खुल कर बात कर पाएंगे और अपनी बात सही से जाहिर कर पाएंगे । 

जब हम किसी इंसान से खुल कर बात करते है तब वो भी हमारे साथ खुल कर बात करने लगता है और बात चीत करना सुरु कर देता है । 

लड़की से बात करने सिम्पल तरीका ? 

जब आपको लगे कि लड़की आपसे घुलने मिलने लगी है तो आप लड़की से करना सुरु कर सकते है आप आपनी बातों की शुरुआत मजाक भारी कमेंट या जोक्स बोल कर सकते है या इससे भी अच्छा होगा की आप लड़की से पहली बार बात करते हुए उसकी तारीफ करें । क्योंकि हर लड़की को अपनी तारीफ सुनना अच्छा लगता है और जब आप किसी लड़की से तारीफ करते हुए वहां से सुरु करेंगे तो आपसे नाराज नहीं होगी । 

ऑनलाइन लड़की से बात कैसे करें 

अगर आप किसी लड़की से ऑनलाइन बात कर रहे है तो आप इन टिप्स को जरूर फॉलो करें । 

  • लड़की के सामने अपना तारीफ ज्यादा ना करें लड़की को कपड़ो को लेकर किसी भी प्रकार का comments ना करें उसकी व्यक्तिगत पसंद को लेकर कॉमेंट्स करने से बच्चे । 
  • लड़की से बात करने के लिए उस पर किसी भी प्रकार का दबाव न डालें अगर वह बात करने में इंटरेस्टेड नहीं है तो उसे जबरदस्ती बात ना करें । 
  • ध्यान रखे की हर लड़की अलग होती है सभी लड़कियों एक सी नहीं होती हो सकता है आप जिस लड़की से बात करना चाहते है उसे लडको में कोई इंटरेस्टेड ही न हो , इस लिए निराश न हो अपना आत्मविश्वास दिखाए हमेशा सुनने के लिए तैयार रहे । 

निष्कर्ष 

तो दोस्तो उम्मीद है लड़की से बात कैसे करें हमारी आज की यह पोस्ट आपको काफी पसंद आई होगी इस प्रकार और पोस्ट पाने के लिए इस ब्लॉग को सब्सक्राइब करना ना भूले । 

No comments:
Write comment