Tuesday, February 21, 2023

mobile se delete photo wapas kaise laye

By:   Last Updated: in: , ,

mobile se delete photo wapas kaise laye मित्रों, आज के मौजूदा समय में हर किसी के पास एक अच्छा सा फोन होता ही हैं और कभी - कभी आपके फोन से कोई डाटा या photo किसी कारण वश delete हो जाते है। तब आप आपने फोटो को लेकर बहुत चिंतित में रहते है और आप आपने दिमाग में ये सोचने लगते है delete photo wapas kaise laye , डिलीट फोटो को वापस लाने के लिए कौन सा ऐप डाउनलोड करें? जिससे मेरा डाटा सुरक्षित वापस आ जाए। तो आइए जानते हैं मोबाइल से डिलीट हुआ डाटा वापस कैसे लाएं । 

mobile se delete photo wapas kaise laye

Gallery Se Delete Photo Kaise laye

अगर आपके गैलरी से कोई फोटो या वीडियो डिलीट हो जाए तो आप बहुत ही आसानी से delete photo wapas कर सकते हैं। इसके लिए आपको कोई भी ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है । 

बिना किसी ऐप्प के डिलीट फोटो वापस कैसे लाएं?

Gallery Se Delete Photo wapas लाने के लिए आपको आपने फोन के Gallery जाना होता है और 3 डॉट पर क्लिक करके Recycle bin में जाना होता है उसके बाद आपके फोन से सभी delete हुआ photo आपको दिख जायेगा । जिसे आप बहुत ही आसानी से recover कर सकते हैं । में आपको स्टेप बाय स्टेप डिलीट फोटो वापस कैसे लाएं इसके बारे में बताता हूं ।

  •  सबसे पहले अपना gallery में जाएं और 3 डॉट पर क्लिक करें। 

  • अब आप recycle bin पर क्लिक करें। 

  • अब आपके फोन से जितने भी फोटो और वीडियो delete हुआ यहां पर दिख जायेगा । आप जिस भी फोटो को अपने फोन में द्वारा लाना चाहते हैं उस click करे और फिर restore पर क्लिक करें। 

  • रेस्टर पर जैसे ही आप क्लिक करेंगे आपका फ़ोटो गैलरी में save हो जायेगा । 

(Note) ध्यान रहे यहां आपको जितने भी deleted photos दिख रहा है ये सब एक महीने के अंदर वाला डिलीट फोटो हैं । अगर आपका फोटो delete हुआ 1 month से ऊपर हो चुका है तो इसके लिए Delete Photo wapas kaise laye App का इस्तेमाल करना होगा । 

2 साल पुरानी फोटो कैसे वापस लाएं?

Restore image ( super essay) App की मदद से आप 2 से अधिक पुरानी फोटो को वापस ला सकते है इसके लिए आपको आपने फोन में Restore image को install करना पड़ेगा इसके बाद आसानी से delete photos recover कर सकते हैं । 

  • Restore image ( super essay App को download करते ही आपके सामने कुछ इस प्रकार दिखाई देगा । आपको search the image you want to restore पर क्लिक करें। 

  • अब आपके फोन से जितने भी photo delete हुआ है वो सभी files शो होंगे । आपको बस उस पर टाइप करके फोटो को चयन करे जो फोटो आप वापस करना चाहते है उसके बाद Restore पर क्लिक करें । आपका फोटो आपके gallery में वापस चला जायेगा । 

Internal storage se delete photo wapas kaise laye

diskdigger photo recovery app का इस्तेमाल करके Internal storage se delete photo को वापस कर सकते हैं । ये ऐप बहुत पुराना और अच्छा है किसी भी डिलीट फोटो वापस करने का ।

                   App download link 

  • सबसे पहले इस ऐप को आपने फोन में download करे। उसके बाद search for lost photos पर क्लिक करें । 

  • अब आप Go to settings पर जाएं । 

  • अब आपको diskdigger app का access करने के लिए setting को ON करे और बैक चले आएं ।

  • अब आपके फोन से जितने भी डाटा delete हुआ है कुछ ही देर में वापस आना सुरु हो जायेगा । जैसे की आप नीचे image में देख सकते है । 

  • अब आपको जिस भी फोटो को वापस पाना चाहते है उस पर क्लिक करे और recovery पर क्लिक करें।

     

बिना किसी ऐप्प के डिलीट फोटो वापस कैसे लाएं?

आज के जितने भी smartphone launch हो रहा है सभी के फोन में Recycle bin के फीचर दिए होते है जिसमे आपके द्वारा डिलीट किया गया image 30 दिनों तक store रहता है । जिसे आप कभी भी वापस ला सकते हैं इसमें आपको किसी भी प्रकार का कोई भी app download करने की जरूरत नहीं पड़ता हैं । बस आपने फोन के Gallery में जाना होता है उसके बाद recycle bin पर क्लिक करते ही डिलीट फोटो आपके सामने दिख जाता है जिसे आप कभी आपने फोन दोबारा ला सकते है । 

क्या डिलीट हुए फोटो रिकवर हो सकते हैं?

जी हां डिलीट हुए फोटो को रिकवर किया जा सकता हैं लेकिन अगर आपका delete हुआ फोटो बहुत पुराना है जैसे की 2 साल पहले आपका कोई फोटो डिलीट हुआ है और अभी आप उस फोटो को आपने फोन पर वापस लाना चाहते है तो इसके लिए आपको कुछ पैसे खर्च करने की जरूरत पड़ेगा । 

मार्केट में ऐसे - ऐसे app आ चुका है जो दावा करता है में 5 साल को delete photo wapas कर सकता है । जहां से आप आसानी से पुराण फोटो को वापस कर सकते है । 

दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से आपने जाना की mobile se delete photo wapas kaise laye , Delete photo wapas kaise laye आशा करता हूं ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा तो आपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें ।


No comments:
Write comment