Saturday, December 30, 2023

photo saaf karne wala apps | अपना फोटो सुंदर कैसे बनाएं?

By:   Last Updated: in: ,

दोस्तों, जैसे की आप सब जानते है आज के जमाने में हर कोई अच्छा दिखना पसंद करते हैं अगर आप खूबसूरत दिखना चाहते हैं तो photo saaf karne wala apps आपकी मदद कर सकता हैं । क्योंकि आज में जिस ऐप्स की बात कर रहा हूं उन सभी ऐप की मदद से अपना चेहरा को साफ कर सकते है । 


वैसे भी आज के समय में photo saaf karne wala apps बहुत सारे है जो आप Play Store से download करके अपना फोटो को सुंदर बना सकते है लेकिन आज में जिस ऐप के बारे में आपको बताने वाले हैं । वो सबसे हटके हैं और इस ऐप को इस्तेमाल करना बहुत इजी है तो आइए जानते है Photo Clean Karne Wala Apps के बारे में जिन्हें आप आपने फोन में install करके आसानी से अपना फोटो को क्लीन कर सकते है । 

ये पोस्ट आपके खाश होने वाला है ?

photo saaf karne wala apps

अपना फोटो को साफ करने के लिए आपको ऐप की जरूरत होगा हमने इस आर्टिकल में (Top 10) photo saaf karne wala apps के बारे बताए गए हैं इन सभी ऐप के जरिए प्रोफेशनल फोटो बना सकते है 

 1. PicsArt Ai - photo saaf karne wala apps

मित्रों अगर में पहला फोटो साफ करने वाला ऐप की बात करे तो PicsArt ऐप आपके लिए सबसे बेहतरीन है । इसी लिए हमने इस ऐप को पहला सूची में रखा है 

अगर इस ऐप की rentings की बात करे तो 4.2 की है तो आप समझ सकते है इस ऐप की खासियत क्या हैं इस ऐप को हमने बहुत दिनों से इस्तेमाल कर रहा हूं इसका result हमे खाश मिला इस लिए मेने आपको बताया है । और इस PicsArt Ai App को इस्तेमाल करना बहुत आसान है । 

( Note ) PicsArt App आपको 7 दिनों के फ्री ट्रायल के लिए देता है अगर आपको यह पसंद आता है तो आप इसका subscription ले सकते है । हमने यहां free version इस्तेमाल करने का तरीका बता रहा हूं । आप चाहे तो ₹ 54 रुपए दे कर एक महीने के लिए यूज कर सकते है । 

  • सबसे पहले प्ले स्टोर से इस ऐप को install करे। 
  • फिर Google या Facebook से login करे । 

  • अब आप continue 7-day free trial पर क्लिक करें या फिर back ऑप्शन पर क्लिक करें। 

  • अब आप + पर क्लिक करे और अपना फोटो सिलेट करें । 

  • इतना करते ही आपका फोटो साफ हो जाएगा इस तरह से आप अपना फोटो को क्लीन कर सकते है तो चलिए अब जानते है दूसरा photo saaf karne wala apps के बारे में । 

2. Remini – Ai Photo Enhancer 

ये है दुनिया की सबसे बेहतरीन एप्स इसमें आपको High quality photo saaf करने का ऑप्शन देते है इस ऐप को हमने बहुत बार यूज किया हूं अगर आप भी अपना फोटो को क्लीन करना चाहते है तो ये ऐप आपके लिए खासा हैं क्योंकि इसमें आपको फोटो साफ करने के साथ - साथ photo edit करने का ऑप्शन देता हैं । 

Remini – Ai Photo Enhancer App यूज कैसे करें ? 

  •  इस ऐप का इस्तेमाल करना बहुत इजी है सबसे पहले आपने फोन में Remini – Ai Photo App को download करें और फिर ओपन करें । 
  • ओपन करते ही इसका इंटरफ़ेस कुछ इस प्रकार दिखाई देता है Get started पर क्लिक करें। 

  • अब आप skip पर क्लिक करेंगे ।
  • अब यहां आपको दो ऑप्शन दिए जाता है एक फ्री और दूसरा paid free version यूज करने के लिए enable free trial पर टिक मार्क लगाए । और फिर continue पर क्लिक करें। 

  • फिर Give Access to photo पर क्लिक करें । 

  • अब आप जिस फोटो को साफ करना चाहिए है select करे । 
  • फोटो सिलेक्ट करने के बाद आपको कुछ देर तक रुकना है । 
  • अब आपको लाइन को लेफ्ट राइट करना है आपका पूरी तरह साफ हो जाएगा । 

  • फोटो साफ करने के बाद save करने के लिए सेव पर क्लिक करें । 

  • अब आपके मोबाइल पर एक ads display होगा कुछ देर तक रहेगा उसके बाद done पर क्लिक करेंगे। 
  • इतना करते ही आपका फोटो आपके मोबाइल में save हो जायेगा ।

3 . Snapseed से photo saaf कैसे करे ? 

Snapseed App के बारे में आपने कहीं ना कहीं जरूर सुना होगा अगर नहीं सुना है तो में आपके जानकारी के लिए बता दूं । Snapseed एक ऐसी ऐप है जो अभी के टाइम में बहुत तेजी से ग्रोथ हो रही हैं । 


Snapseed जो की Google के द्वारा Develop किया गया है तो आप सोच सकते है जो चीज गुगल का होती है वो कितना बढ़िया product होती है । इस में आपको बहुत सारे फीचर देखने को मिलता है और मिलेगा क्यों नहीं यह गुगल का जो ऐप है । 

अगर में इस ऐप सबसे खाश फीचर की बात करे तो इसमें आप फोटो क्लिक करके साफ कर सकते है फोटो को आपने हिसाब से सजा सकते हैं । Snapseed App को इस्तेमाल करना बहुत ही इजी है बस आपके फोन में इस ऐप को install करे और फिर फ़ोटो select करे या फिर अपना फोटो क्लिक करें उसके बाद आपका फोटो तुरंत साफ हो जाएगा । 

Snapseed App आप google play store से डाउनलोड कर सकते है या फिर निचे दिए गए लिंक से भी download कर सकते है । 

   Snapseed download Now 

4. Face Blemish Remover 

यह भी एक कमाल photo saaf karne wala apps हैं जो की आपको प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जाता है इस ऐप की सबसे खाश बात ये है की इस ऐप के जरिए से Pimple Remover, Acne Remover और Skin Smoothing karne का ऑप्शन महजूद है जो हर कोई चाहता है । 


इस ऐप की मदद से अपने चेहरे को कितना मर्जी उतना साफ कर सकते है इस ऐप का इंटरफेस बहुत सिम्पल है जिसके कारण हर कोई इस ऐप को आसानी से इस्तेमाल कर सकता है । 

Face Blemish Remover app download करने का लिंक नीचे दिया है या फिर प्ले स्टोर पर जाकर इस ऐप को सर्च करके अपने मोबाइल में install कर सकते है । 

Face Blemish Remover download 

5. Photo Lab Picture Editor 

इस ऐप का नाम से ही पता चल जाता है इस ऐप का काम क्या है दोस्तों यह ऐप आज के समय में सुर्खियों में हैं क्योंकि photo saaf karne का useful App हैं इसमें आपको ढेर सारे ऑप्शन देता है अपनी फोटो सुंदर बनाने के लिए अगर आप भी अपना फोटो को साफ करना चाहते है तो ये ऐप आपके लिए सबसे अच्छा है । 


अगर आप अपना फोटो को अच्छी quality के साथ चेहरे को साफ या Blurry करना चाहते है तो ये ऐप आपके लिए बेस्ट है । ये ऐप का download link आपको नीचे मिल जाएगा जिस पर क्लिक करके आसानी से download कर सकते है ।

Photo Lab Picture Editor download now 

मित्रों वैसे तो photo saaf karne wala apps कई सारे है लेकिन हमने जो इस पोस्ट के माध्यम से बताया है वो सबसे unique हैं जो आपकी फोटो साफ करने में मदद कर सकता है । 

दोस्तों हमने यहां आपको 5 photo saaf karne wala apps के बारे में बताया हूं इसमें से आपको सबसे खाश कोन सा ऐप लगा हमें आप नीचे comment box में जरूरी बताए । और हो सके तो इस आर्टिकल को आपने दोस्तों आरो के साथ शेयर भी करें। 

No comments:
Write comment