Monday, December 18, 2023

1000 रोज कैसे कमाए? | बिना पैसे के पैसे कैसे कमाए

By:   Last Updated: in: ,

दोस्तों अगर आप भी मेरे जैसा ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते है यानी कि हर 1,000 या इससे अधिक पैसे कमाना चाहते है वो बिना पैसे लगाए पैसे कमाने के बारे में सोच रहे है तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पर आए हुए है आज में आपको 1000 रोज कैसे कमाए? | बिना पैसे के पैसे कैसे कमाए के बारे भरपूर जानकारी देने वाला हूं । 


दोस्तों आज के समय में हर व्यक्ति ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमाना चाहते है लेकिन उन्हें सही जानकारी ना होने के कारण वो internet से पैसे कमा नहीं पाते हैं अगर आप भी जानना चाहते हैं ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं तो आप इस पोस्ट को ध्यान से पढ़े आज में आपको 10 ऐसे तरीके बताने जा रहा हूं जिससे आप हर रोज 1,000 से 2,000 तक की earning कर सकते है बस इसके लिए आपको थोड़ी बहुत मेहनत करना होगा 

1000 रोज कैसे कमाए?

दोस्तों आज के समय में हर रोज 1,000 कमाना कोई बड़ी बात नहीं हैं लेकिन जो लोगो अभी के समय में दिन 300 या 500 ही कमा पा रहे है उसके लिए ये रकम बहुत बड़ी हैं । सो आइए जानते है 1000 रोज कमाने के लिए हमें क्या करना होगा । 

( Note) हमने यहां 1000 रोज कैसे कमाए? जो भी तरीका शेयर किया है इसमें आपको थोड़ा टाइम देना होगा ऐसा नहीं है की आज काम सुरु किया कल पैसे आने शुरू हो जाएगा । अगर आप ऐसा ही सोच रहे है तो इस पोस्ट को ना बढ़े क्योंकि ऐसा कोई भी तरीका नहीं है जिससे आप महीने का 30,000 रुपए कमा सकते हैं । 

1. Blog से पैसे कमाएं

Blog को हमने टॉप पर इस लिए रखा है क्योंकि आज में भी ब्लॉग से बहुत बढ़िया पैसे कमा रहा हूं । ब्लॉग से पैसे कैसे कमाए इसके बारे हमने 10 से अधिक पोस्ट आपने साइट के ऊपर publish कर रखा हैं । फिर भी आज में आपको ब्लॉग से पैसे कमाने के बारे जानकारी शेयर करूंगा । 

  • ब्लॉग से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको Google पर फ्री का साइट बनाना होगा फ्री में वेबसाइट कैसे बनाए इसके बारे में हमने पहले बता रखा है । 
  • वेबसाइट बनाने के बाद पोस्ट लिखना होता है जिस तरह आज में लिख रहा हूं आप ये जो पोस्ट पढ़ रहे है ये मेरे द्वारा लिखे गए हैं । इसी प्रकार आपको पोस्ट लिखना होता हैं । ( ब्लॉग पर पोस्ट कैसे लिखे
  • जब आपके साइट पर 50 से 100 unique Post publish हो जाते है उसके बाद adsense के लिए अप्लाई करना होता है ( adsense का account कैसे बनाएं
  • जब आपका एडसेंस approve हो जाता हैं तो उसके बाद अब आप पैसे कमाने के लिए तैयार हो जाते हैं ।
  •  इतना सारा काम करने के बाद अब आपको सिर्फ आपने साइट पर traffic लाना होता हैं ( ब्लॉग पर traffic कैसे लाए

दोस्तों अगर आपको अभी समझ में नहीं आया की तो आप नीचे दिए गए विडियो को देखे जिसमे blog के बारे आपको A to Z जानकारी मिलेगी । 


बिना पैसे के पैसे कैसे कमाए

अगर आप बिना पैसे खर्च किए पैसे कमाना चाहते है तो आप YouTube पर काम कर सकते है इसमें आप जीरो पैसे लगा कर महीने का 30,000 से 50,000 शुरुआती दौर में आसानी से कमा सकते हैं । 

2.YouTube से पैसे कैसे कमाएं ? 

YouTube से आप कई तरीकों से पैसे कमा सकते हैं जैसे की adsense, एफिलिएट मार्केटिंग , ब्रांड को प्रमोशन करके , इत्यादि . 

  • adsense : जब आपके YouTube channel पर 1,000 subscribe और 4,000 watch time पूरा हो है तो आप आप एडसेंस से पैसे कमाना सुरु कर सकते है । 
  • एफिलिएट मार्केटिंग : इसके बारे में हर कोई जानता ही होगा । और जो नहीं जनता है वो Google या YouTube पर सर्च करके उसके बारे में जानकारी ले सकता हैं । 
  • अगर आपका YouTube channel पर 1 लाख से ऊपर का सब्सक्राइबर हो जाता है तो आप किसी ब्रांड को प्रमोशन करके अच्छी कमाई कर सकते है । 

YouTube के बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए निचे दिए गए विडियो को देखें 


3.Facebook से पैसे कमाए 

दोस्तों फेसबुक आज के समय में हर कोई इस्तेमाल करता है लेकिन क्या आपको पता है Facebook से भी पैसा कमाया जा सकता है नहीं ना तो चलिए जानते है । 

Facebook से पैसे कमाने के लिए आपको एक भी पैसा investment नहीं करना हैं फेसबुक से आप दो तरीके से कमा सकते है पहला एड्स और दूसरा या प्लेट मार्केटिंग फेसबुक से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको Facebook page बनना होगा उसके बाद वीडियो बना कर डालना होता है और जब आपका वीडियो चलना सुरु हो जाए तब आप फेसबुक से पैसे कमा सकते है ( Facebook page कैसे बनाए

4. फ्रीलांसिंग करके पैसे कमा सकते है 

Freelancing से आज के समय लोग बहुत पैसे कमा रहे है अगर आपके अंदर किसी चीज का हुनर है तो आप उस हुनर Freelancing पर दिखा कर अच्छी कमाई कर सकते है । जैसे में आपको article लिखना पसंद है या डाटा एंट्री करने का टैलेंट है तो आप फ्रीलांसिंग पर जा कर दूसरे का काम करके पैसे कमा सकते है । 

Freelancing पर आपको हर तरह का काम मिल जाता है जिसे आप पूरा करके अच्छी कमाई कर सकते हैं अगर आप इसके बारे में नहीं जानते है तो आप नीचे दिए गए विडियो को देखे । 


5. फ्री में पैसे कमाने वाला ऐप 

अगर आपके पास पैसे नहीं है और आप बिना पैसे के पैसे कमाना चाहते है तो आप app के जरिए से पैसे कमा सकते है ।

Apps से पैसे कमाना बहुत आसान है आए दिन इंटरनेट पर नए - नए ऐप आते रहता है जो हमे पैसे कमाने का मोका देता है ऐप से पैसे कमाने के लिए आपको टास्क कंप्लीट करना होता है मेरे कहने का मतलब Refer and earn यदि आप पैसे कमाने वाला ऐप किसी दोस्त के साथ शेयर करते हैं और वो दोस्त आपके लिंक से ऐप डाउनलोड करता है तो उसके बदले आपको पैसे मिलते है में यहां आपको कुछ का नाम बता देता हूं जिससे आप हर रोज 1,000 कमा सकते है ।

  • Mintpro App 
  • Cashkaro App
  • Zupee
  • Upstox App
  • Meesho
  • Dream11
  • My11Circle
  • Chillar App

इन सभी ऐप को आपने फोन के अंदर install करना है और account बना लेना है उसके बाद invite के ऑप्शन पर जाएं और आपने दोस्तो के साथ शेयर करे और जब इस ऐप को आपके दोस्तों आपने फोन में install करते है तो उसके बदले आपको पैसे दिए जायेंगे । 

दोस्तों ये था 1000 रोज कैसे कमाए? | बिना पैसे के पैसे कैसे कमाए वैसे और भी तरीके है जिसकी मदद से पैसे कमा सकते है लेकिन हमने जो तरीका बताया है पैसे कमाने के वो रियल है जिससे आप लाइफ टाइम तक पैसे कमा सकते है । 

आशा करता हूं 1000 रोज कैसे कमाए? ये जानकारी आपको अच्छी लगी होगी तो आपने दोस्तो के साथ शेयर करना ना भूले और हो सके तो इस पोस्ट को लाइक एंड subscribe करना ना भूले । 


No comments:
Write comment