Sunday, December 5, 2021

App kaise banaye ? - Play store par App kaise banaye

By:   Last Updated: in: ,

 अपना ऐप कैसे बना सकते हैं? , अपने नाम का ऐप कैसे बनाएं , प्ले स्टोर पर अपना ऐप कैसे बनाएं , मोबाइल ऐप कैसे बनाएं , Play store par App kaise banaye 


आज कल Mobile phone ओर computer का जवाना चल रहा हैं । ओर अधिकतर लोग Android phone का इस्तेमाल कर रहा है इसलिए आज कल अपना पंसद का app Google paly store से install / download कर सकते हैं लेकिन दोस्तों क्या आपको पता है यह सारे app को कहा से आता play store पर कोन इतना सारा application डालता हैं अगर नहीं पता तो में आपको बता देता हैं ये सारा mobile App हम लोग जैसा ही  लोग बनाता हैं । अगर आप भी जानना चाहते है कि App kaise banaye तो आप इस आर्टिकल को ध्यान से देखे आप भी अप्प बनाना सीख जाएंगे आज में आपको बताने जा रहा हूँ कि Khud Ka App Kaise Banaye ओर अप्प बनाने के क्या करना पड़ता हैं सब कुछ इस पोस्ट के माध्यम से जानेगें । 

आज कल हर कोई अपना खुद का अप्प बनाना पसन्द करता है लेकिन Programming Language नहीं पता होने के कारण आप कुछ लोग android app नहीं बना पाते है लेकिन अब आपको टेंसन लेने की कोई जरूरत नहीं है आज में आपको बिना कोई coding के app kaise banaye के बारे सम्पूर्ण जानकारी शेयर करने वाला हूँ जिसकी मदद से आप कुछ ही step को फॉलो करने के बाद आपका अप्प बन कर तैयार हो जाएगा । 

ये भी पढ़े 

Mobile app कैसे छुपाए

मोबाइल नंबर से नाम कैसे पता करें 

मोबाइल रिचार्ज कैसे करें 

ओर हां इस ट्रिक की मदद से android ओर computer दोनों device से आप App बना कर google paly store पर उपलब्ध कर सकते है यानिकि Play store par App kaise banaye ये भी जानेगें । 

Android App Kaise Banaye

हालांकि Mobile App बनाने के लिए थोड़ा मुश्किल काम है लेकिन में आपको कुछ ऐसे वेबसाइट के बारे बताने जा रहा हूँ जो आपको App बनाने में काफी मदद करता हैं । ओर simple step को फॉलो करके आसानी से android App खुद से बना सकते हैं । तो चलिए आए जानते है app banane ki website के बारे में ।

AppsGeyser se app kaise banaye 

AppsGeyser ये एक ऐसा वेबसाइट है जहां से आप free ओर पैसे दे कर एक अच्छा अप्प बना सकते हैं ओर play store पर भी डाल सकते हैं । appsGeyser se app banane ka tarika आपको नीचे मिल जाएगा । 

1.AppsGeyser Website को open  करें

सबसे पहले आपको Www.appsgeyser.com वेबसाइट पर जाना है ओर फिर CREATE APP FOR FREE पर क्लिक करेंगे । 


2.Category select करें । 

अब आपको डिसाइड करना है की आपको कैसा अप्प बनाना है Business के लिए या INDIVIDUAL के लिए मतलब facebook , YouTube , business website social media का आप Business चुन्हे ओर अगर आप game , Tik Tok , wallpaper , messenger , video call जैसी अप्प बनाना है तो आप इंडिविजुअल चुन्हे ओर किसी एक को सेलेक्ट करे में आपको example के लिए website अप्प बना कर दिखता हूँ । 


3. Website का URL डालें

ध्यान रहे इस वेबसाइट पर अप्प बनाने से पहले आपको एक वेबसाइट का लिंक होना जरूरी है website kaise banaye इसकी जानकारी में पहले दे चुका हूं यहां आपको वेबसाइट का लिंक डालना है और save करना हैं 


4.Select blog type

आपको थोड़ा नीचे आने है और अब अपनी ब्लॉग Type select करना है मतलब आपका साइट किस बना है जैसे blogger ,Wordpress blog ,  Blogger blog ,  Tumblr blog ,  Pinterest feed , Direct RSS link इनमे से जिस पर आप साइट बनाया है सेलेक्ट करें । 


5.Customize app layout 

आब आपको अपनी app का Layout सेलेक्ट करना है मेरा मतलब आपका अप्प का home page कैसा होना चाहिए इसमे आपको 3 ऑप्शन देता है Slider , Bottom menu , ओर Tabs उसके बाद next करना हैं । 



6.APP NAME 

आब आपको अपनी app का नाम लिखना है जो रखना चाहते है लिख कर next करना है । 


7.ICON 

Next करते ही आपको ICON डालने का ऑप्शन मिलेगा इसमे अपना पसन्द का App logo डाल सकते हैं इसके आपको custom icon पर क्लिक करके अपना phone गैलरी से image सेलेक्ट करके next करना हैं । ओर  लास्ट में create पर क्लिक करें । 


8.Join us and make apps 

अब इस app को download करने के लिए AppsGeyser वेबसाइट में login होना पड़ेगा इसके लिए आप Email ID , password या फिर डायरेक्ट फेसबुक पर क्लिक करके अपना id password डाल कर login करें । 


9. Download your app 

अब आप इस app को download कर सकते है इसके लिए आपको Download का ऑप्शन पर क्लिक करके डाऊनलोड लिंक पर जा कर अप्प को अपने फोन में install कर सकते हैं ।


Application download करने के बाद इस एप्प को आपने दोस्तों के साथ शेयर करके डाऊनलोड करा सकते हैं और हां यदि आप इस एप्प को google paly store पर publish करना चाहते है तो इसका लिंक आपको नीचे मिल जाएगा । google play store पर खुद का अप्प कैसे upload करें 

Conclusion

दोस्तों ये था App kaise banaye के तरीका इसमें आप किसी भी प्रकार का अप्प सिर्फ 5 मिनट के अंदर बना सकते हैं इसके अलावा और भी वेबसाइट हैं जहां से आप khud ka app बना सकते है लेकिन AppsGeyser.com आप बहुत आसानी से बना सकते हैं दूसरे वेबसाइट के मुकाबले । 


उम्मीद करता हूँ App Kaise Banaen के बारे में आप पूरी process जान गया होगा । Android App Kaise Banate Hai या App Kaise Banate Hai, सो आपने इस पोस्ट की मदद से जान गया होगा यदि आप का आर्टिकल आपको पसन्द आया होगा तो आपने दोस्तों के शेयर करना ना भूले ।

No comments:
Write comment