Monday, September 11, 2023

Airtel sim card kaise band kare

By:   Last Updated: in: ,

आज हम जानेंगे की Airtel SIM card band kaise दोस्तो अगर आप Google पर Airtel SIM block kaise , Airtel SIM deactivate kaise Kare , SIM kho Jane par kya kare  , इसके बारे पूरी जानकारी चाहिए । तो  ये पोस्ट आपके लिए है  आज में आपको Airtel SIM की बंद करने कि पूरी process बताने जा रहा हूं । 

Airtel sim बंद करने का कारण 

सीम बंद करने का कारण बहुत हो सकता है जैसे , सीम चोरी हो जाना , सीम खराब हो जाना , सीम पसंद ना आना , सीम lock हो जाना , सीम में network ना आना , एक से अधिक सीम होना इत्यादि कारण हो सकता है । अब में आपने topic पर आते है ओर जानते है Airtel SIM बंद कैसे करे । 

Airtel सीम बंद कैसे करें 

दोस्तो में आपको कहना चाहूंगा । Airtel सीम बंद करने का एक ही तरीका है जो में आपको बताने जा रहा हूं जिसकी मदद से आप Airtel SIM बहुत आसानी से बंद कर सकते है ओर आपका सीम 1 मिनट के अंदर बंद हो जाएगा । 


Airtel sim band kaise kare
फ्रेंड्स आज इस tricks को यूज करके आप किसी भी सीम को बंद कर सकते है मतलब दूसरे का भी सीम बंद कर सकते है लेकिन उस सीम की कुछ जानकारी आपके पास होना चाहिए जो में आपको बताने जा रहा हूं।

Airtel card sim बंद करने के लिए आपके पास क्या होना चाहिए 

किसी भी Airtel SIM बंद करने के लिए उस सीम की पूरी details आपके पास होना चाहिए जैसे में :- SIM किसके नाम पर है , सीम की पूरी address , SIM में लास्ट recharge कितना का किया था , सीम बंद करने का कारण , इत्यादि । 

Airtel sim band करने का process :- 

  • सबसे पहले आपको Airtel customer care 198 पर कॉल करना है । जो आप किसी भी दूसरे नंबर से कर सकते है । 
  • अब आपको किसी भी तरह से customer care से connect करना है मतलब बात करना है । 
  • अब आपको जिस सीम को बंद करना चाहते है उस सीम की नंबर आपको customer care को बताना हैं ।
  • उसके बाद आपको सीम सीम बंद करने का कारण बताना है । 

अगर आपके बताए गए जानकारी Airtel customer care कि सही लगता है तो आपका सीम कुछ ही मिनट में बंद कर देगा लेकिन अगर आप गलत जानकारी देते है तो आपका सीम बंद नहीं किया जाएगा । इस बात को ध्यान रखना है । 

दोस्तों ये थी Airtel SIM band Karne Ka Tarika  अगर आपको पोस्ट पसन्द आता है तो आपने दोस्तो के साथ शेयर करें ओर यदि आपको Airtel SIM band करने में कोई दिक्कत आता है तो comment box में बता सकते है उसकी जानकारी आपको मिल जाएगा । 

फ्रेंड्स इस तरह से आप किसी भी सीम को बंद कर सकते है बस आपको उस सीम सही जानकारी होना चाहिए । तो आज आपने जाना कि Airtel SIM card kaise band kare के बारे में पूरी जानकारी फिर मिलते है अगले पोस्ट में आज के लिए बस इतना ही । पोस्ट को पूरा पढ़ने के लिए thanks …..

No comments:
Write comment