Thursday, February 29, 2024

मोबाइल नंबर की सही लोकेशन online

By:   Last Updated: in: , , ,

मोबाइल नंबर की सही लोकेशन online दोस्तों जब हमारे पास कोई अनजान नंबर से कॉल आता है और हमे बार - बार परेशान करता है और वो व्यक्ति अपना नाम नहीं बताता है तो ऐसे में हम मोबाइल नंबर की सही लोकेशन App की मदद से उसका नाम और लोकेशन आसानी से पता कर सकते है । 

देखो दोस्तों यदि आपको कोई फोन या मैसेज करके परेशान करता है तो इस समस्या का हाल में आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताने वाला हूं । इस ट्रैक की मदद से मोबाइल नंबर की सही लोकेशन online यानी वेबसाइट की मदद से आसानी से पता कर सकते है सामने वाला व्यक्ति कौन है । 


दोस्तों मोबाइल नंबर की लोकेशन पता करने की वैसे तो बहुत सारे ऐप और वेबसाइट मौजूद है जिसका इस्तेमाल करके किसी भी नंबर का लोकेशन जान सकते है लेकिन कुछ ऐसी भी ऐप है जो आपको सही लोकेशन नहीं बताता है । 

इसीलिए आज मैं आपके लिए कुछ ऐसी वेबसाइट और मोबाइल नंबर की सही लोकेशन पता करने का सही ऐप के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे हेल्प से आप बिना समय गंवाए ये नंबर किसका है पता लगा सकते है । 

मोबाइल नंबर की सही लोकेशन online / website

ऑनलाइन मोबाइल लोकेशन जानने के लिए सबसे बेस्ट 2 वेबसाइट है पहला Bmobile.in और दूसरा Truecaller.com इन दोनों वेसबाइट की मदद से आसानी से किसी भी मोबाइल नंबर का सही लोकेशन online पता कर सकते है तो चलिए जाना लेते इन दोनों साइट का कैसे यूज करके हम किसी दूसरे नंबर का लोकेशन पता कर सकते है । 

मोबाइल नंबर की सही लोकेशन online / Bmobile.in 

Bmobile.in की मदद से किसी भी नंबर का लोकेशन पता करने के लिए सबसे पहले इस वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक आपको नीचे मिल जाएगा । 

                Www.Bmobile.in

Step: 1 सबसे पहले ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करके वेबसाइट पर जाएं उसके बाद सबसे ऊपर वो वाला मोबाइल नंबर टाइप कीजिए जिसका आप सही लोकेशन पता करना चाहते है और फिर Track पर क्लिक करेंगे। 


Step: 2 जैसे ही आप Track पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने उस नंबर को पूरी जानकारी जैसे की किस राज्य का सिम है , कौन सा कंपनी का सिम है , और इसके साथ - साथ आपको Map में भी दिखाई देगा इसका Location क्या है । 


तो दोस्तों इस तरह से Bmobile.in की मदद से मोबाइल नंबर की सही लोकेशन online पता कर सकते है यह तरीका मुझे सबसे आसान लगा आपको इस ट्रिक कैसा लगा हमे कॉमेंट करके जरूर बताएं। 

मोबाइल नंबर की सही लोकेशन online / Truecaller.com

देखो दोस्तों Truecaller के बारे में हर कोई जानता है लेकिन जो लोग नहीं जानते है उनको में बताना चाहूंगा की Truecaller एक ऐसी वेबसाइट है जिसको हेल्प से किसी भी अनजान नंबर का लोकेशन , और उस सिम का मालिक कौन है आसानी से पता लगाया जा सकता है । 

Step: 1 Truecaller का इस्तेमाल करना बेहद आसान है इसके लिए सबसे Truecaller.com के साइट पर जाना होगा उसके बाद search phone number के ऑप्शन में मोबाइल नंबर टाइप करें और फिर सर्च वाला ऑप्शन में क्लिक करें। 


Step: 2 जैसे ही आप नंबर टाइप करके आगे की ओर बढ़ेंगे तो आपके सामने उस नंबर की पूरी details जैसे की नाम , address , लोकेशन यहां तक उसकी email address भी आपको दिखाई दिया जाएगा जिससे आप उससे संपर्क कर सकते हैं।


मोबाइल नंबर की सही लोकेशन App 

App की मदद से मोबाइल नंबर की सही लोकेशन पता करने के कई तरीके है जैसे की आप Truecaller App की मदद से कर सकते है जिसे तरह आप वेबसाइट से चेक किया उसी तरह आप प्ले स्टोर से ऐप को डाउनलोड करके पता कर सकते है । 

लेकिन आज में आपको एक दूसरे मोबाइल नंबर की सही लोकेशन App के बारे में बता देता हूं जहां से भी आप आसानी से मोबाइल नंबर की लोकेशन जान सकते है । 

Step : 1 सबसे पहले प्ले स्टोर से Mobile NumberT racker& Locator App को install करे या फिर निचे दिए गए लिंक से भी इस ऐप को डाउनलोड कर सकते है । 

     Mobile Number Tracker App download 

Step: 2 App install करने के बाद start पर क्लिक करने के बाद आपके समाने कुछ इस तरह दिखाई देगा यहां पर Mobile No. के सामने वो वाला नंबर टाइप करें जिसका आप सही लोकेशन जानना चाहते है उसके बाद submit पर क्लिक करेंगे। 


Step: 3 अब आपके समाने कुछ एड्स डिस्प्ले होंगे उसे आप skip करे जैसे ही आप स्किप करेंगे तो आपके समाने उस की details दिखाई देंगे । इस ऐप की खास बात यह की जैसे की आप show Map पर क्लिक करेंगे तो उसका live location बताएगा जिसकी मदद से आप उस लोकेशन तक पहुंच सकते है । 



निषकर्ष 

तो दोस्तों देखा आपने किस तरह से हम मोबाइल नंबर की सही लोकेशन online जान सकते है अगर आपको मेरे बताए गए तरीके से मोबाइल नंबर का लोकेशन चेक नहीं हो रहा है तो आप हमसे संपर्क कर सकते है मैं आपको तरीका मेथड बताने वाला हूं जिसे आप आसानी से किसी दूसरे का मोबाइल नंबर का लोकेशन पता कर पाएंगे । आशा करता हूं इस पोस्ट में दिए गए जानकारी से आपको कुछ ना कुछ सीखने को जरूर मिला होगा । 

No comments:
Write comment