Friday, February 9, 2024

Whatsapp New Feature 2024: व्हाट्सएप में आ रहे हैं नया कमाल फीचर जन कर होगी हैरानी

By:   Last Updated: in: ,

Whatsapp New Feature: वॉट्सऐप मेसेजिंग ऐप की पॉपुलैरिटी किसी से छिपी नहीं है साल 2024 में इस प्लैटफॉर्म पर कई नए फीचर्स शामिल किए गए, जिसमें मेसेजेस, एडिट से लेकर एचडी विडीओ तक भेजने का ऑप्शन शामिल हैं। बीते साल की तरह इस साल भी कई नए फीचर्स आने वाले हैं।


इस साल Username से लेकर AI bot तक कई फीचर्स लॉन्च होंगे कुछ फीचर्स की अभी टेस्टिंग हो रही है, जिसकी जानकारी official whatsapp पर दी गई है। आइए इनके बारे में डिटेल में जानते हैं । 

Whatsapp New Feature 2024

 बीते साल की तरह इस साल भी वॉट्सऐप पर कई दमदार फीचर्स लॉन्च हो सकते हैं। वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर को ट्रैक करने वाली व्हाट्सएप के ऑफिशल वेबसाइट पर पिछले कुछ समय में कुछ फीचर्स सामने आ चूके हैं, लेकिन अभी तक उन्हें स्टेबल वर्जन में जारी नहीं किया गया है।

ये फीचर इस साल लॉन्च हो सकते हैं। इस साल वॉट्सऐप पर username फीचर दस्तक दे सकता है। इसकी मदद से यूजर्स अपनी पसंद का हैंडल चुन सकेंगे। ये एक्स के हैंडल की तरह होगा। इसमें @ के बाद नाम लिखना होता है। ये आपकी पर्सनैलिटी या ब्रैंड को शोकेस करता है। इसके लिए नंबर शेयर करने की जरूरत नहीं होगी। 

Whatsapp का दूसरा नया फीचर 

ये जानकारी भी सामने आई है कि विडीओ कॉल के दौरान यूजर म्यूसिक ऑडियो शेयर कर सकेंगे। इसमें स्क्रीन शेयरिंग फीचर भी होगा। इसकी मदद से यूजर्स आसानी से अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ मूवी वगैरह देख सकेंगे।

मैशेबल की रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप एक फीचर पर काम कर रहा है, जिसकी मदद से यूजर्स चैट ऐप से चैटिंग कर सकेंगे। इससे नई संभावनाएँ खोजने में मदद मिले गी।

हालांकि ये कितना कारगर होगा ये आने वाला वक्त ही बता सकता है इसकी मदद से यूजर को कस्टमर सपोर्ट भी मिलेगा । व्हाट्सएप ग्रुप में भी कई नए फीचर जुड़ने जा रहे है इसमें ग्रुप कॉल बेहतर सर्च ऑप्शन , साथ ही ग्रुप इवेंट को जोड़ सकते है हालांकि इस फीचर की लॉन्च होने की समय सामने नहीं आई है । 

No comments:
Write comment