Thursday, January 4, 2024

jio ka net kab aata hai | jio data renew time

By:   Last Updated: in: ,

दोस्तों अगर आप जिओ का सिम इस्तेमाल कर रहे है और आप यह जानना चाहते है की जिओ का डाटा खत्म होने के बाद Jio Ka Net Kab Aata hai या फिर jio data renew time क्या है तो आप इस पोस्ट में बने रहे आज में आपको जिओ डाटा से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां शेयर करने वाला हूं । 

jio ka net kab aata hai

देखो दोस्तों जब आपका जिओ का नेट खत्म हो जाता है तो 12 बजे रात के बाद कभी भी आपका डाटा रिन्यू हो सकता है आमतौर पर देखा जाए तो 12:30 मिनट से लेकर 1:00 बजे के आस- पास नेट वापस आ जाता है । 

Jio का डाटा खत्म होने के बाद वापस आया या नहीं कैसे पता करें

देखो दोस्तों अगर आपने 100% डाटा यूज कर लिए है और आपका नेट नहीं चल रहा हैं और तो आप my Jio App के जरिए से पता कर सकते है की आपका डाटा बचा है या खत्म हो गया इसके साथी आप ये भी चेक सकते है आपका नेट खत्म होने के बाद वापस आया या नहीं। 


  • सबसे पहले My Jio App install करें उसके बाद मोबाइल नंबर डायल कर रजिस्टर करें । 
  • My Jio App पर Login होने के बाद आप home page पर देख सकते है अभी आपका डाटा कितना बचा है और खत्म होने के बाद कब Renews होगा। 

Jio data renew time

जिओ की और से ऐसा कोई भी ऐलान नहीं किया गया है की आपका नेट खत्म होने के बाद द्वारा कितना बजे वापस आएगा लेकिन हमने बहुत बार देखा है 12 बजे से 1 बजे को बीच आ जाता है । 

jio ka net kab aata hai FAQ 

Q. 1 Jio Ka Data Kaise Check Kare ? 

Ans : jio का डाटा चेक करने का दो तरीका है पहला 198 पर कॉल करके जिओ का डाटा चेक कर सकते है और दूसरा my Jio App की मदद से चेक सकते हैं । 

Q. 2 1gb डाटा कितने घंटे चलता है ? 

Ans : 1gb डाटा कितने घंटे चल सकता है ये आपके ऊपर डिपेंड करता है यदि आप किसी मूवी को या वीडियो को डाउनलोड करते है तो कुछ घंटे में आपका डाटा खत्म हो सकता है । 

Q . जिओ में इमरजेंसी डाटा कैसे लें? 

Ans : अगर आप इमरजेंसी डाटा लेना चाहते है तो आपको ₹15 रुपए का रिचार्ज करना होगा जिसमे आपको 1जीबी डाटा मिलेगा । और यहीं अगर आप 2GB डाटा लेना चाहते है तो आप ₹ 25 रुपए का रिचार्ज करा सकते है । और हां ध्यान रहे इमरजेंसी डाटा रिचार्ज तभी काम करेगा जब आपके सिम पर पहले कोई रिचार्ज हो । 

No comments:
Write comment