Monday, October 9, 2023

आज रात का मौसम कैसा रहेगा 2023 बारिश होगी | Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega

By:   Last Updated: in: ,

आज रात का मौसम कैसा रहेगा : देश में लगातर मौसम करवट बदल रहा हैं कई राज्यों में बारिश हो रही है तो कई राज्यों में भीषण गर्मी का सामना करना पड़ कर रहे हैं . अगर आप भी जनाना चाहते आज रात का मौसम कैसा रहेगा तो इस ब्लॉग पर बने रहे .


आज में आपको कुछ ऐसे टिप्स देने वाले है जिससे आप खुद से पता लगा सकते है आज का मौसम कैसा रहेगा या फिर रात का मौसम कैसा रहेगा तो आइए जानते है आज रात का मौसम कैसा रहेगा इसके बारे कैसे पता कर सकते है .

आज रात का मौसम 

आज रात का मौसम कैसा रहेगा ये आप गूगल पर गुगल पर देख सकते है गुगल हर दिन का मौसम update करता हैं यहां पर आपको आज से लेकर 7 दिन तक मौसम कैसे रहेगा वो आप देख सकते है और गूगल पर दी गई जानकारी 90% रियल होता हैं . आप इस पर पूरी भरोसा कर सकते हैं तो आइए जानते है आज रात का मौसम कैसा रहेगा . 

आज रात का मौसम कैसा रहेगा 

अगर में देश भर में ताजा मौसम की बात करे तो कई राज्यों में मानसून विदाई ले चुका है और कई राज्यों में ठंड की राहत महसूस होने लगी थी लेकिन अब एक बार फिर से कई राज्यों में मूसलाधार बारिश का सिलसिला शुरू हो चुका है . 

 मौसम विभाग ने मौसम को लेकर आज रात का मौसम कैसा रहेगा इस पर कहां है की देश भर में मौसम एक बार फिर से बिगड़ने वाला है जिसके चलते कई राज्यों में बारिश देखने को मिल सकती है . 

आज रात में कहां - कहां बारिश होने की संभावना है ? 

IMD ने मौसम को लेकर कई स्थान पर अलर्ट जारी किया है दरअसल पूर्व , उत्तर पूर्व और देश के अन्य हिस्सों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है . मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे के भीतर के इन राज्यों में बारिश होने की संभावना हैं . 

( बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल , उत्तरी ओडीशा , उत्तरी छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है ) वहीं 7 अक्टूबर तक बिहार, पश्चिम बंगाल , झारखंड , उत्तरी उड़ीसा में भारी बारिश होने की संभावना है . इस दौरान आंधी चलने और बिजली गिरने की संभावना जताई गई है मौसम विभाग के मुताबिक 6 अक्टूबर और 7 अक्टूबर को हिमालय , पश्चिम बंगाल में भारी बारिश होने की संभावना है . 

मोबाइल से कैसे पता करे आज रात का मौसम कैसा रहेगा

मित्रों अगर आपके पास स्मार्टफोन है और आप खुद से आपने मोबाइल में आज रात का मौसम कैसा हैं देखना चाहते है तो इसलिए आप Weather APP का इस्तेमाल कर सकते हैं . 

  • सबसे पहले प्ले स्टोर पर जाएं और फिर Weather & Radar storm Alert App को डाउनलोड करें और फिर ओपन करें. 
  • जब आप इस ऐप को पहली बार ओपन करेंगे तो कुछ इस प्रकार दिखाई देगा आप location के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे या अपना City का नाम लिख कर सर्च करें. 
  • अब आप देख सकते है आज रात का मौसम कैसा रहेगा अब आप जहां - जहां जाएंगे उस location का मौसम कैसा रहेगा वो बता देगा .

Google Assistant की हेल्प से आज रात का मौसम कैसा रहेगा 

Google Assistant का इस्तेमाल करके आसानी से पता लगा सकते है आज का मौसम कैसा रहेगा या रात में बारिश होगा या नहीं जान सकते है इसलिए क्या करना होगा वो आप नीचे देख सकते है . 

  • Google Assistant को ओपन करने के लिए आपने मोबाइल की Home button को Long Press करके रखें और फिर Google Assistant को इनबिल्ट करें . अगर आपके मोबाइल पहले से नहीं है तो आप प्ले स्टोर से install कर सकते हैं . 

  • अब आपके समाने इस तरह दिखाई देगा आपको माइक टाइप करना हैं उसके बाद आपको बोलना है आज रात का मौसम कैसा रहेगा. 

  • इतना बोलने के बाद आपके एरिया में आज का जो भी मौसम होगा बता देगा . 

( Note ) Google Assistant का इस्तेमाल करके आप कोई भी सावल पूछ सकते है वो आपको बता देगा . 

तो मित्रों अब आप जान गए होंगे की आपने मोबाइल की हेल्प से आज रात का मौसम की पूर्वानुमान कैसा लगा सकते है . तो चलिए अब जानते है किन - किन राज्यों में आज रात का मौसम कैसा रहेगा के बारे में जानते है . 

बिहार में आज रात का मौसम कैसा रहेगा 

अगर आप बिहार से बिलॉन्ग करते हैं और आपको ये नहीं पता है की आज रात का मौसम कैसा रहेगा तो में आपके जानकारी के लिए बता दूं बिहार के सभी राज्यों में 33° से 25° है बूंदा बांदी होने की संभावना हैं . 

आज रात का मौसम कैसा रहेगा आंध्र प्रदेश

यदि आप आंध्र प्रदेश के रहने वाले है तो आप नीचे Image की हेल्प लेकर आज रात का मौसम कैसा रहेगा? , अगले 7 दिनों का मौसम , कल का मौसम कैसा रहेगा वो आप देख सकते है .

दिल्ली में आज रात मौसम कैसा रहेगा

 अगर मौसम विभाग के माने तो तो आज दिल्ली में मौसम साफ रहेगा बारिश होने की कोई संभावना नहीं है . 

(Note) बताए गए इस पोस्ट में अगर आप इन राज्यों में नहीं रहते है तो आप जानना चाहते है आज रात का मौसम कैसा रहेगा तो इसके लिए Google Assistant या फिर Weather & Radar storm Alert App का मदद ले सकते हैं . या फिर निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके जान सकते हैं . 

भारत के सभी राज्य में आज रात का मौसम कैसा रहेगा ? 

निष्कर्ष: आज रात का मौसम कैसा रहेगा

तो मित्रों आज आपने इस पोस्ट के माध्यम से जाना की आज रात का मौसम कैसा रहेगा और आज रात का मौसम कैसे पता करे के बारे में पूरी जानकारी हम उम्मीद करता हूं मेरे बताए गए जानकारी से आप समझ गए होंगे की आज रात का मौसम कैसा रहेगा के बारे में .

No comments:
Write comment