Friday, March 3, 2023

sim chalu rakhne ke liye recharge

By:   Last Updated: in: ,

Sim Chalu Rakhne Ke Liye Recharge – मित्रों आज के समय में हर किसी के पास smartphone होता ही है जिसमे 1 से अधिक सिम लगा भी होता हैं । और दोनों सिम चालू रखने के लिए हर महीने रिचार्ज करने पड़ता है तो ऐसे में अगर आप एक सिम चालू रखना चाहते है तो उसमे कितना का रिचार्ज करना पड़ेगा में आपको बताने वाला हूं । 

Sim card

अगर आपने सिम पर 3 महीने से कोई रिचार्ज नहीं करते है तो आपका सिम पूरी तरह से बंद हो जाता है यहां तक की आपका सिम किसी दूसरे के हाथ में जा सकता है सिम टेलीकॉम कंपनी का कहना है । की अगर आप आपने सिम पर 3 महीने तक कोई रिचार्ज नहीं करते है तो आपका सिम बंद कर दिया जाएगा। उसके बाद उसी सिम को किसी दूसरे व्यक्ति को दे दिए जाएंगे । इस लिए Sim Chalu Rakhne Ke Liye Recharge करे। 

sim chalu rakhne ke liye recharge कितना का करें ?

अगर आप चाहते हो की आपका सिम का Incoming Calls और Outgoing Calls सुविधा मिलते रहे चाहे आपका कोई सिम हो जैसे Airtel, jio , VI , आज में आपको सिम चालू रखने का सबसे छोटा और सस्ता रिचार्ज प्लान के बारे में बताऊंगा । जिससे आपका सिम कभी भी बंद ना हों । 

jio sim chalu rakhne ke liye recharge 2023 

 अगर आपके पास जिओ का सिम है तो आपको Incoming Calls के लिए रिचार्ज करने की कोई आवश्यकता नहीं हैं । क्योंकि जिओ सिम वाले के लिए इनकमिंग कॉल की वैलिडिटी लाइफ टाइम फ्री होते हैं जिसके कारण आपका सिम बंद नहीं होता हैं । 

अगर आप outgoing calls का लाभ लेना चाहते हैं एक महीने के लिए तो आपको 209 ₹ से ऊपर का रिचार्ज करना पड़ेगा जिसमे आप सभी को 1GB data रोज unlimited calls, 100 sms daily को मिलता है । 

अगर में jio की सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान की बात करे तो 119 रुपए वाला है जो 14 दिनों के लिए validity रहता है 1.5GB data रोज, 300sms, voice call unlimited इस प्लान के साथ मिलता हैं । 

Airtel sim ko chalu rakhne ke liye recharge

एयरटेल सिम की सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान की बात करे तो 99 रूपए का था जो पूरी तरह से बंद कर दिया अब Airtel sim ko chalu rakhne ke liye ₹155 रुपए वाले प्लान के साथ जाना होगा । इसमें आप सभी को 30 दिन का validity के साथ- साथ 1 GB data , 300 sms , unlimited calling दिए जाते है । 

BSNL sim chalu rakhne ka recharge

अगर में सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान की बात करे तो BSNL से बेहतर कोई नहीं दे सकता है इसमें आप सिर्फ 49 ₹ करके आप पूरे महीने incoming call and outgoing calls का लाभ ले सकते है और साथ में आपको 100 मिनट देता है जो आप local/ STD कहीं पर कर सकते है । और अगर में s.m.s की बात करें तो 100 एसएमएस देते हैं । 

तो आप समझ सकते है BSNL sim chalu रखने का कितना सस्ता रिचार्ज प्लान है । 

Vi sim chalu rakhne ke liye recharge

मित्रों अगर आप VI sim का इस्तेमाल करते है और अपना सिम चालू रखना चाहते है तो आप 99 रुपए वाला रिचार्ज करा सकते है । इसमें आप सभी को 200MB पूरे 28 दिनों के वैधता के साथ मिलता है । 

(Note) vi 99 रुपए वाला प्लान बहुत ही जल्द खत्म होने वाला है । क्योंकि Airtel ने बंद किया तो जाहिर सी बात है vi ने भी इस प्लान को जल्द खत्म कर देगा इसलिए जब तक चल रहा है उसका लाभ उठा सकते है । 

Conclusion

Sim Chalu Rakhne Ke Liye Recharge कोन सा करें अब आपको पता चल गया होगा । आशा और विश्वास के साथ कह सकता हूं ये पोस्ट आपको बहुत पसंद आया होगा तो आपने दोस्तों आरो के साथ शेयर करें । 

ये भी पोस्ट पढ़े ? 

No comments:
Write comment