Wednesday, February 15, 2023

gadi ke number se detail kaise nikale - गाड़ी के नंबर से पता कीजिए मालिक कौन है online

By:   Last Updated: in: ,

Gadi Ke Number Se Malik Ka Naam Kaise Pata Kare दोस्तों आज के जमाने में हर किसी के घर पर एक ना एक गाड़ी जरूर होती है । चाहे वो बड़ा गाड़ी हो या छोटा लेकिन आज के मौजूदा समय में हर आदमी के पास एक गाड़ी होती हैं। लेकिन कई बार हमारे दिमाग में ये सवाल जरूर उठा होगा । सिर्फ़ gadi ke number se detail kaise nikale या फिर गाड़ी के नंबर से पता कीजिए मालिक कौन है के बारे में अगर आप जानना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं । 

gadi ke number se detail kaise nikale

gadi ke number se detail kaise nikale 

आज के समय में किसी भी गाड़ी का detail निकालना पॉसिबल हो चुका है किसी भी गाड़ी की मालिक का नाम पता करना , मुख्य रूप से दो मेथड है पहला अधिकारिक वेबसाइट के जरिए से और दूसरा एमपरिवहन एप की माध्यम से यहां पर हम दोनों तरीके के बारे में डीटेल्स से बताने वाला हुं । जिसकी मदद से सिर्फ़ मोबाइल की मदद से गाड़ी नंबर डायल कर उसकी पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं ।

Gadi Ke Number Se Malik Ka Naam Kaise Pata Kare

किसी भी गाड़ी का मालिक का नाम पता करने के लिए आपके पास उसका गाड़ी का नंबर पता होना चाहिए। तो आइए जानते हैं Gadi Ke Number Se Malik Ka Naam Kaise Pata Kare . 

स्टेप: 1 सबसे पहले  के website पर जाना है उसके बाद RC Status के option पर क्लिक करना हैं । 

स्टेप: 2 अब आप जिस भी गाड़ी का detail या मालिक का नाम पता करना चाहते है उस गाड़ी का पूरा नंबर और verification code डायल कर vahan search पर क्लिक करें। जैसा की आप निचे image में देख पा रहे है । 


search पर क्लिक करते ही उसका नाम , address यहां तक की उस गाड़ी के मालिक का मोबाइल नंबर भी आपको मिल जाएगा । 

गाड़ी के नंबर से पता कीजिए मालिक कौन है online

गाड़ी किसके नाम है पता करने के लिए आपको एक ऐप की जरूरत होगी जिसका नाम mParivahan App हैं ये ऐप आपको Google pay store पर मिल जाएगा। 

  • सबसे पहले आपने फोन में mParivahan ऐप को install कर लीजिए । 
  • अब अपनी भाषा को चुनें ।
  • अब आपको एक account create करना पड़ेगा इसके लिए अपना mobile number डायल कर continue पर क्लिक करें उसके बाद आपके नंबर पर एक ओटीपी सेंड किया जाएगा जिसे आप डायल कर verify कीजिए। 
  • verify करते ही आप Mparivahan के Home page पर चले आएंगे । उसके बाद गाड़ी का नंबर डायल कर सर्च कर क्लिक करें । 

सर्च करते ही उस गाड़ी का मालिक का नाम दिख जायेगा दोस्तों आप आप समझ गए होंगे की gadi ke number se detail kaise nikale , Gadi Ke Number Se Malik Ka Naam Kaise Pata Kare आशा करता हूं ये जानकारी आपको अच्छी लगी होगी तो आपने दोस्तों यारों के साथ शेयर करें। 

No comments:
Write comment