Tuesday, February 22, 2022

App कैसे बनाये फ्री में | App Banane ki Website

By:   Last Updated: in: ,

App Kaise Banaye - दोस्तों आप जो आपने mobile में जितने भी App देख रहे हैं ये सभी किसी Apps Developer के जरिए बनाया गया हैं , लेकिन ऐसा app आप खुद से भी बना सकते है वो भी बिना Coding के तो आइए जानते हैं . Free app kaise banaye , ओर ऐप बनाने के लिए क्या करना पड़ता है? , App Banane ki Website के बारे में .


दोस्तों अगर आप एक प्रोफेशनल जैसी App जैसे कि Tiktok , gaming , video App जैसा app आपको बनाना है तो आपको App Development की सहायता लेना पड़ेगा या फिर आपको Coding (जैसे HTML, Java या C++) की नॉलेज है तो ही आप बड़े- बड़े application बना सकते है . आज में आपको बिना Coding के app कैसे बनाये इसकी जानकारी देने वाला हूं . 

ऐप कैसे बनाये फ्री में (How to Make App in Hindi)

आज में आपको सबसे बेस्ट App Banane ki Website के बारे में शेयर करने वाला हूँ जिसका नाम "AppsGeyser". यहां से आप बिल्कुल फ्री app बना कर ओर तुंरत डाऊनलोड करने की सुविधा देती है . यहाँ तक कि इस वेबसाइट से app बना कर Google play store पर upload करके पैसे भी कमा सकते है इस वेबसाइट की मदद से App कैसे बनाये इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे मिल जाएगा . 

App Banane ki Website

वैसे तो इंटरनेट पर आपको बहुत सी साइट मिल जाएगी जहां से आप फ्री का App बना सकते हैं . लेकिन आज हम आपको सबसे पॉपुलर वेबसाइट के बारे बताता हूँ . जिनसे आप सिर्फ 5 मिनट के अंदर खुद का App तैयार कर सकतें है .

Step : 1 सबसे पहले आपको appsgeyser.com पर आ जाना है और CREATE APP FOR FREE पर क्लिक करेंगे .


Step : 2 यहां पर आपको दो ऑप्शन दिया जाएगा पहला BUSINESS ओर दूसरा INDIVIDUAL आपको दूसरा वाला ऑप्शन पर क्लिक करना है ओर आपको जैसी app की डिमांड है . जैसे कि website , messenger , video calls and chat , wallpaper , photo editor , tik Tok , आपको सिंपल उसी पर क्लिक करना है में आपने वेबसाइट के लिए बना रहा हूं . 


Step : 2 अब हमें अपना वेबसाइट का URL डालना है अगर आपके केश में URL मांगी जाती हैं तो 5 मिनट में  खुद का वेबसाइट बना कर अपने वेबसाइट का यूआरएल डाल सकतें है उसके बाद save पर क्लिक करें . ( free website कैसे बनाये


  1. अब आपको थोड़ी नीचे की साइट आना है ओर blog type: select करना है मेरा मतलब आपका साइट किस प्लेटफार्म पर बनी है . 

  2. Customize app layout में आपको जो पसन्द आता है जैसे कि Slider ,Bottom menu , Tabs उसके बाद next पर क्लिक करना है . 

Step : 3 अब आपको App का नाम डालने को बोला जाएगा जो आप अपना अप्प रखना है लिख कर next करना है . 


Step : 4 अब आपसे app का ICON डालने को बोला जाएगा हालांकि ये अपने मन से एक एक ICON तैयार करके दे देता अगर आप अपना पसदं का चाहिए तो आप Custom icon पर क्लिक करके upload कर सकते हैं .


Step : 5 अब आखिर में CREATE पर क्लिक करेंगे. 


Step : 6 अब अपना email address or password डायल कर login करें आप चाहें तो continue with google पर क्लिक करके इस वेबसाइट में Log in हो सकते हैं .


Step : 7 इतना करते ही आपका बनाया हुआ app डाऊनलोड करने का ऑप्शन आ जाता है . उस पर क्लिक करते ही आपको दूसरे पेज पर पहुंचा देगा . 


Step : 8 अब अपना app को डाऊनलोड करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें . उसके बाद 2 से 3 मिनट का टाइम तक आपको रुकना है उसके बाद आपका बनाया हुआ अप्प आपके फोन में download हो जाता है .


App download होने के बाद जिस तरह से सभी app को अपने फोन में install करते है उसी प्रकार इंस्टॉल कर लेना है 

Coding se App Kaise Banaye

अगर आपको अच्छी तरह से Coding आती है तो आप बहुत ही असानी से किसी भी app को बना सकतें है इसके लिए आपको नीचे दिए गए वीडियो को ध्यान से देखना है क्योंकि इस वीडियो में Coding se App Kaise Banaye के बारे में विस्तार से बताया गया हैं . 


App से पैसे कैसे कमाए 

App बनाने के बाद बात आती है इससे पैसे कैसे कमाए इसके लिए आप 3 तरीके से पैसे कमा सकते है .

पहला adsense : अपना खुद का App बना कर adsense के लिए अप्लाई करके अपने app को Monetize करके पैसे कमा सकते है ऐडसेंस के बारे ओर भी जानकारी प्राप्त करने के लिए ये पोस्ट पढ़े . ( Adsense क्या है ओर इससे पैसे कैसे कमाए )

दूसरा Affiliate Marketing : App बना कर अगर में सबसे अच्छा तरीका की बात करें तो Affiliate है क्योंकि आज कल सभी जगह  ऑनलाइन Product Sell किया जाता है . ओर सेल करने का आपको  Comission दिया जाता है . 

अगर आप इसका इस्तेमाल समझदारी से करें. तो Amazon, Flipkart, Hostinger और BigRock जैसी ओर भी बड़े - बड़े कंपनियाँ भारत में भी Affiliate Programms चलाती हैं. उससे जुड़ कर आप अपने app में जोड़ कर अच्छी खासी कमाई कर सकतें है .

तीसरा paid app : आप कुछ इस प्रकार की App बनाये जो लोगो को सबसे अच्छा लगे जैसे कि photo editing करने वाला App इसमें आपको शुरुआती दौर  में सब कुछ फ्री रखना है और जब आपका App लोगों ले दिलों में छा जाते है तो उससे आप कुछ चार्ज भी कर सकतें हैं .

FAQ (अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

1.Video App kaise banaye .

उत्तर : - जिस तरह अभी हमने वेबसाइट जैसे app बनाया था उसी प्रकार आप वीडियो App भी बना सकते है बस इसके लिए आपको video app सेलेक्ट करना होता हैं .

2.Professional ऐप कैसे बनाये

उत्तर : - अगर आपको अपना मर्जी जैसा अप्प चाहिए तो इसके लिए Coding आना अनिवार्य है. App बनाने वाले वेबसाइट से आप सिर्फ Unproffesional Apps ही बना सकते है , लेकिन यदि आप Coding सिख रहे है तो आप खुद का पसंद जैसा  Design कर सकतें है .

3.एंड्राइड ऐप कैसे बनाये

उत्तर : अगर आप फ्री का एंड्राइड ऐप बनाना चाहते हैं तो आपके लिए सबसे बेस्ट AppsGeyser वेबसाइट है यहां सा आप 5 से 10 मिनट के अंदर किसी भी अप्प को बना सकते हैं . 

अंतिम शब्द

दोस्तों इस प्रकार से आप app बना सकते हैं . ओर साथी उम्मीद करता हूं App कैसे बनाये फ्री में | App Banane ki Website कोन सी है इसके बारे में आपने जान गया होगा . 

No comments:
Write comment