Sunday, November 7, 2021

bsnl sim ka number kaise nikale

By:   Last Updated: in: ,

Friend , अगर आप BSNL का सिम यूज़ करते हैं और आपको नहीं पता बीएसएनएल का नंबर कैसे निकाले? तो आप इस पोस्ट को अंत तक जरुर देखें जिसमें हम बताया हुआ हैं bsnl sim ka number kaise nikale हर कोई अपना सिम का नंबर याद रख पाना थोड़ा मुश्किल काम हैं । क्योंकि हर किसी के पास एक अधिक सिम होते  हैं जिसके कारण सभी सिम का नंबर आपने दिमाग मे याद नहीं रख पाते हैं ऐसे इस्तिथ में sim check karne wala number आपको पता होना चाहिए जिससे आप खुद का sim number निकाल सकें । 


BSNL सिम का नंबर कैसे पता करें? | BSNL ka Number Kaise Nikale

BSNL सिम का नंबर कैसे पता करें?

Bsnl सिम का नंबर निकालना बहुत आसान है बस आपको मेरे दिए गए स्टेप को फॉलो करना है इसमे हम 3 तरीका बताया हैं कि कैसे BSNL सिम का नंबर पता करें? ओर यही 3 तरीका है जिसकी मदद से आप bsnl सिम कार्ड का नंबर पता कर पाएंगे ।

  • पहला तरीका USSD द्वारा
  • दूसरा तरीका कस्टमर केयर द्वारा
  • तीसरा तरीका खुद को कॉल करके 

 bsnl mobile number check ussd code

दोस्तों अगर में सबसे पहला तरीका की बात करे तो ये सबसे आसान और simple तरीका हैं । इसके लिए आपने फोन में नीचे दिए गए USSD code का इस्तेमाल कर सकते हैं । 

*1#

*99#

*222#

*888#

*555#

*785#

अगर आपको नहीं पता कि इस कोड कैसे इस्तेमाल करे तो आप नीचे दिए गए स्टेप की मदद से सिख सकते हैं । 

Step : 1 सबसे पहले ऊपर दिए गए USSd कोड को आपने फोन कॉल में डायल करना है । 

( Note ) (अगर पहला कोड काम नही कर रहा है तो आप सभी कोड को एक - एक बार डायल करना हैं )

Step : 2 कोड डालने के बाद कुछ देर में आपका sim number क्या है दिखाई दे दिया जाएगा । 

इस प्रकार आप Ussd कोड की मदद से Jio , Airtel , VI सिम का नंबर नुकाल सकते है लेकिन सभी सिम company का USSd code अलग -अलग होता हैं इसकी जानकारी आपको यहां नीचे दिया हैं । 

जिओ सिम का नंबर कैसे निकाले । 

एयरटेल सिम का नंबर कैसे पता करे । 

VI सिम का नंबर पता करने का कोड । 

कस्टमर केयर द्वारा

यदि आपको  BSNL का customer care का नंबर पता है तो आप उससे बात करके पूछ सकते है । ध्यान रहें Customer care से ऐसी बात करे जो वो आपको नंबर बता दे क्योंकि वो किसी का नंबर नहीं बताते है उसके policy के खिलाफ हैं इसके लिए सबसे पहले bsnl customer care पर कॉल करना हैं उसके बाद उसको ये बोलना है कि सर  में अपना सिम पर recharge करना है लेकिन मुझे अपना सिम का नंबर पता नहीं हैं तो वो आपको उस सिम की कुछ details भी जैसे कि सिम किसके नाम पर है सिम में लास्ट recharge कितना का किया था वो आपको सही बता देना है उसके बाद वो आपको नंबर बता देगा । में आपको BSNL का customer care number नीचे दे देता हैं । 

BSNL कस्टमर केयर नंबर

BSNL Customer Care Number

  • 1503
  • 1800-180-1503

खुद को कॉल करके 

ये तरीका सबसे आसान है आपने BSNL सिम नंबर पता करने के लिए आप किसी दूसरे नंबर पर कॉल करके देख सकते है । लेकिन इसके लिए आपके सिम में balance होना जरूरी हैं लेकिन अगर आपके सिम में balance नहीं तो में आपको एक नंबर देता हूँ जिस पर कॉल करके अपना खुद का नंबर पता कर सकते हैं । ( *222# ) इस नंबर को डायल करते ही आपका सिम नंबर क्या है दिखाई दे देगा । 

अंतिम शब्द

उम्मीद करता हूँ bsnl sim ka number kaise nikale के बारे में आपने जान गया होगा आशा करता हूँ ये आर्टिकल आपको पसंद आया होगा तो आपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले । धन्यवाद 

No comments:
Write comment