Tuesday, October 19, 2021

jio sim replacement kaise kare

By:   Last Updated: in: ,

  

इस पोस्ट में हम बात करने वाला हूँ । jio sim replacement kaise karte hai ओर करने का क्या फायदे हैं और सिम रिप्लेसमेंट क्यों करना जरूरी हैं । हमने पिछले पोस्ट में जाना था jio sim ka number kaise nikale ओर इसके साथी ये भी जाना jio sim me data loan kaise le के बारे में पूरी जानकारी लेकिन आज के इस पोस्ट में हम बताने जा रहा हूँ Jio SIM replacement home delivery के बारे में पूरी process 



दोस्तों अगर आपका सिम खराब हो गया है या खो गया है और आप new सिम कार्ड लेना चाहते है या replacement करना चाहते है तो आप बहुत आसानी से यह काम कर सकते हैं बस आपको मेरे दिए गए स्टेप को फॉलो करना हैं । 

jio sim replacement kaise kare

सिम कार्ड रिप्लेसमेंट करने से पहले यह जाँच कर ले कि आपका सिम सच मे काम कर रहा है या नहीं इसके लिए आप उस सिम को किसी दूसरे मोबाइल में डाल कर देखें । अगर आपका सिम में सिर्फ network नहीं आ रहा है तो आपका सिम खराब नहीं हुआ हैं । और यदि आपका सिम मोबाइल में डालने के बाद insert sim बता रहा है तो आपका सिम खराब हो चुका है आप इसे दोबारा चालू या निकाल सकते हैं । 

Jio  की डुप्लीकेट सिम कैसे निकाले।

यदि आपका सिम खो गया है तो आप सबसे पहले उसको करवाना होगा. इसके लिए आप 198 या 121 पर कॉल करके आपने customer care से बंद करा सकते हैं । 


हर राज्य की अलग-अलग customer care का नंबर होता है इसकी जानकारी आपको यह मिल जाएगा । jio sim ki customer ka number kya hai 

Jio SIM replacement store near me

  • अगर आपका सिम किसी कारण वश बंद या खराब हो जाने के बाद आप jio store पर जाकर उस सिम को replacement करा सकते हैं । 

  • Jio store पर जाने से पहले अपना ID proof जैसे कि आधार कार्ड , एक passport size photo ले कर जाएं । 

  • Store पर जाने के बाद उनको यह बताना है मेरा सिम खराब हो गया है इसे रिप्लेसमेंट कराना हैं ।

  • अब आपसे उस सिम कार्ड की document मांग करेगा मतलब आप जिस सिम को रिप्लेसमेंट कराना चाहते है वो किनके नाम है उसी नाम का id प्रूफ होना चाहिए और वो व्यक्ति वहां पर होना चाहिए जहा आप आप sim card replacement करा रहे हैं । 

  • सब document सही होने के बाद आपको एक new सिम कार्ड दे दिया जाएगा जो 1 से 3 घंटे के अंदर चालू कर दिया जाएगा । 

जब आपका new  सिम replacement हो जाता है तो आपके old paln की वैधता आपको new सिम कार्ड पर मिल जाएगा मतलब जो आपने उस सिम पर recharge किया हैं वो आपको इस पर दे दिया जाएगा । 


I hope jio sim replacement kaise kare की पूरी process आपने इस पोस्ट के माध्यम से जान लिया होगा उम्मीद करता हूँ यह पोस्ट आपको पसंद जरूर आया होगा तो आपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले 

No comments:
Write comment