Saturday, September 30, 2023

Mobile Number Se Location Pata kare Online

By:   Last Updated: in: , ,

 दोस्तों क्या आप जनाना चाहते हैं कि Mobile Number Se Location kaise Pata kare कई बारे हमारे साथ ऐसे इस्थित आ जाते है जिसके कारण मोबाइल नंबर की मदद से सामने वाले व्यक्ति का Location पता करना पड़ता है । लेकिन कैसे हमे पता नहीं होती हैं जिसके कारण उस आदमी तक पहुंच नहीं पाते हैं । 


और आप ये भी जानेंगे कि Number Se Location Pata karne Wala app के बारे में दोस्तों वैसे तो आपने गुगल मोबाइल नंबर से लोकेशन कैसे पता करें इसके बारे सर्च किया ही होगा और आपको कोई ना कोई जानकारी मिला ही होगा।  लेकिन वो तरीके काम नहीं किया होगा इसलिए आज में आपको रियल ऐप को के बारे में बताने वाला हूं । 


अगर में पहले जमाने की बात करें तो उस टाइम mobile लोकेशन पता करना पता करना हमारे बस की बात नहीं था । लेकिन आज के टाइम में मोबाइल नंबर से लोकेशन पता करना बहुत आसान हो चुका है , लेकिन अभी भी कुछ लोगों को खास कर गांव वाले व्यक्ति को उसके बारे में इतनी जानकारी नही हैं । 


क्योंकि गांव वाले व्यक्ति के पास इतनी knowledge नहीं होती है और ना ही इसके बारे में कोई बताता हैं वो लोग Google या YouTube का सहारा लेते हैं और खुद से जानने की कोशिश करते हैं । लेकिन कई बार गलत साइट पर चाले जाने के बाद सही information नही ले पाते हैं उसके बाद अपने मन में ये सोचने लगते हैं की यह काम हमारे बस की बात नहीं हैं । 


अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो आज में आपको ऐसे ट्रिक देने वाला हूं जिसकी मदद से आप सिर्फ mobile number डालने के बाद उसकी रियल location पता चल जाएगा । की वह आदमी अभी कहा पर है । 


मोबाइल नंबर से लोकेशन क्यो पता करें | Why to know Location from Mobile Number :


दोस्तों किसी का mobile का Location पता करना क्यों  जरुरी है । क्योंकि जब कोई व्यक्ति new number से कॉल करके परेशान करता हैं ये फिर उस आदमी का मोबाइल नंबर से उसकी location पता करनी होती है । लेकिन हमें पता नहीं होती है की आखिर ऐसा कैसे किया जाता हैं ।


अगर आपके साथ कोई गलत कर रहा है और वो अपना रियल नाम , रियल location आपको शेयर नहीं कर रहा है आपके पूछने के बाद तो ऐसे स्थिति में Mobile Number Se Location kaise Pata kare. इसके बारे में जान लेना बहुत ज़रूरी हैं । 


Mobile Number Se Location kaise Pata karen 


मित्रों mobile number se location पता करना बहुत एजी हैं आप कुछ मिनट में mobile number से उसकी location पता लगा सकते है इसके लिए आपको मेरे दिए गए सभी स्टेप को फॉलो करना होगा । 


  • सबसे पहले आपको ऐसा ऐप आपने फोन में install करना होगा जो mobile number डालने के बाद उसकी location मिल जैसे जैसे की , Truecaller, Mobile Number Tracor, Number इसमें से किसी एक ऐप को install करे । 

  • App ko install करने के बाद इस पर अपना एक account बनाना होता है । ( Account create कैसे किया जाता है ) इसकी जानकारी आपको यहां पर मिल जायेगा । 

  • इतना करने के बाद आपके सामने ऐप में लोकेशन ट्रेस करने का ऑप्शन मिल जाता है जहां से आप बहुत आसानी से मोबाइल नंबर डायल कर location पता कर सकते हैं ।

3 स्टेप फॉलो करके आप बहुत एलजी मोबाइल नंबर से लोकेशन निकाल सकते है । हमने आपको इस पोस्ट बहुत सरल सब्दो में समझाया है।  अब बात करते है मोबाइल नंबर से लोकेशन पता करने वाले ऐप के बारे में जो अभी मार्केट में छाया हुआ हैं  और उसकी तलाश हर कोई कर रहा है । 


Mobile Number Se Location pata karne Wala App 


दोस्तो यदि आप सिर्फ mobile number से लोकेशन पता करने के बारे में सोच रहे है तो इसके लिए आपको एक ऐप की जरूरत पड़ेगा जिसका नाम Truecaller App हैं यह ऐप बहुत popular हैं और उसका यूज बहुत सारे लोग कर रहा है क्योंकि इसमें जो जानकारी हमे मिलती है । रियल होती हैं । 


1 – Truecaller App :

Truecaller App : एक बहुत बढ़िया ऐप है क्योंकि इसमें किसी का number डालने से उसी नाम , लोकेशन , address यहां तक कि उसकी फोटो हमे दिखाई दे दिया जाता है । 


यह ऐप आपको Google pay store पर मिल जाएगा इस ऐप को download करने के बाद आपने mobile Number login करना होते है उसके बाद उसकी जानकारी हमे दे दी जाती है Truecaller App के बारे में अधिकार जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें ( Truecaller पर Id कैसे बनाए


आप चाहें तो इस ऐप को हमारे लिंक से भी download कर सकते हैं । 

            Truecaller App download 

2 – Mobile Number Call Tracker & Locator


ये भी एक बढ़िया ऐप है इसमें आप किसी अनजान नंबर की location or Naam पता कर सकते हैं ये भी ऐप आपको pay store देखने को मिल जायेगा । 


इस ऐप की खासियत या है कि लोकेशन के साथ - साथ incoming and outgoing calls के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं  इस ऐप का download link नीचे मिल जाएगा । 


            Download NOW 


3 – Number Locetor & Caller Locetor : 

अगर में तीसरे ऐप को बात करे तो यह भी एक कमाल को ऐप है Number Locetor & Caller Locetor की मदद से किसी भी अनजान व्यक्ति की नंबर से उसकी location निकाला सकते हैं । चाहे वो कहीं पर भी हो चाहे उसका फोन बंद भी क्यों ना हो तब ही इस ऐप की ज़रिए उसके location ट्रैक कर सकते है । 


ये भी ऐप आपको प्ले स्टोर पर मिल जाएगा हम आपको जितने भी ऐप के बारे में बता रहा हुं वह सभी ऐप आपको Google pay par store available हैं  और रियल है । 


        Download NOW 

4 – Phone Tracker By Number : 

यह भी ऐप बहुत ही खतरनाक है खतरनाक है मोबाइल नंबर से लोकेशन पता करने का इस एप में आपको नाम , location , address,  ऑपरेटर नाम , यानिकि वो कोन company की सिम है जैसे की Jio , VI , Airtel , BSNL सारी detail. इस ऐप में देखने मिलता हैं । 


इसके साथ - साथ इसमें आप Mall, Place के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते है जो सबसे खास लगा । 


          Download NOW 


5 – Live Mobile Number Tracker :

हमारे research में ये सबसे आखिरी और बेस्ट ऐप लगा क्योंकि इस को इस्तेमाल करना बहुत आसान है और इसकी  interface बहुत सिंपल हैं । इस ऐप को हर कोई यूज कर सकता है और इसमें आपको बहुत सारे फीचर्स देखने को मिलता हैं । 


यह ऐप को download करने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लीक करें download होने के बाद अपने मोबाइल नंबर से login करे । उसके बाद mobile number डालने के बाद लोकेशन ट्रेस कर सकते है । 

             Download NOW 

Mobile Number Se Location pata karne Wala Website :

यदि आप ऐप डाउनलोड नहीं करना चाहते है तो आप वेबसाइट के जरिए mobile number का location पता लगा सकते है । 


हम यहां आपको 6 वेबसाइट का लिंक प्रोवाइड करा रहे हैं जिस पर क्लिक करने के बाद मोबाइल नंबर डायल कर उसकी detail निकाल सकते हैं । 


फ्रेंड इन 6 वेबसाइट के जरिए किसी का भी location पता कर सकते है बस एक क्लीक में उसके बाद mobile number डायल कर Trace पर click करते है आपके समाने उस नंबर की सारे detail आपको मिल जाएगा । 


उम्मीद करता हु । Mobile Number se Location kaise pata kare आप समझ गए होंगे यदि फिर भी आपके मन में कोई सवाल हैं तो हमे नीचे कमेंट में पूछ सकते है । 


निष्कर्ष : 


इस प्रकार आप Mobile Number Se Location Pata कर सकते है अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया है तो आपने मित्रो के साथ शेयर करें और यदि आपके मन में कोई डाउट है तो हमे नीचे comment में बताए । 

No comments:
Write comment