Tuesday, January 11, 2022

GB WhatsApp कैसे डाउनलोड करे - GB WhatsApp download 2022

By:   Last Updated: in: ,

दोस्तों पिछले पोस्ट में हमनें जाना कि FM Whatsapp डाऊनलोड कैसे करें ? सो आज के इस पोस्ट में जानेगें की  GB whatsapp Download kaise kare अगर आपको नहीं पता GB व्हाट्सएप क्या है तो हम आपको बता देता हूँ । Official whatsapp की जैसा GB whatsapp काम करता है अधिक जानकारी के लिए नीचे पढ़े ।  


आज के समय में हर कोई नया features वाला व्हाट्सएप की तलाश कर रहा है इसी को देखते हुए GB whatsapp ने आपने यूजर को एक अच्छा features प्रोवाइड रहा है । हालांकि समय - समय पर official whatsapp भी नया - नया feature Add कर रहा हैं लेकिन फिर भी GB whatsapp को रह   कमाल features हमें प्रोवाइड नहि करा पा रहा हैं । जिसके कारण कुछ यूजर GB whatsapp की और जा रहा है । और जाना भी चाहिए क्योंकि आज का समय digital india बन रहा है ।


ओर सब लोग यही चाहता है कि व्हाट्सएप ओर फीचर वाला कोई app इस मार्केट में आये यहीं काम GB whatsapp ने भी कर रहा है और हमें व्हाट्सएप से ज्यादा फीचर दे भी रहा हैं हम सभी को पता ही बहुत दिनों से ऑफिशियल व्हाट्सएप एप्लिकेशन कोई नया ऑप्शन ऐड नहीं कर रहा है हालांकि समय - समय पर update होती रहती है लेकिन कोई काम का नहीं और अगर यही हम GB whatsapp की बात करें तो हर महीना एक ना एक नया features launch कर ही देता है । 


अगर हम official whatsapp की कमियां की बात करें तो 10+ है GB whatsapp की तुलना में जैसे कि ऑफिसियल व्हाट्सएप में 5 फ़ोटो  से अधिक एक साथ किसी को सेंड नहीं कर सकते है यही GB whatsapp में 60 से + एक image को सेंड किया जा सकता है । ओर व्हाट्सएप में बड़ा फ़ाइल को सेंड करने में हमे काफी समय लग जाता है , 


GB whatsapp दुनिया के सबसे अच्छा App है ओर यह सभी device में काम करता है चाहे वो android हो या iPhone सब में काम करता है हालांकि यह app आप आपको play store पर नहीं मिलेगा लेकिन गूगल पर मिल जाएगा । 


मुझे नहीं पता यह आप प्ले स्टोर पर क्यों नहीं डाला गया पर बहुत से लोग इस app को इस्तेमाल करना चाहते हैं लेकिन वो असली GB व्हाट्सएप नहीं कर पाते है लेकिन आज इस पोस्ट को देखने के बाद रियल GB WhatsApp download कर पायंगे । 

GB WhatsApp क्या है? 


इस एप्प को डाऊनलोड करने से पहले इसके बारे कुछ information जान लेते है क्योंकि इस app डाऊनलोड करने से कुछ नुकसान भी है फायदा भी है । 


  • Gb व्हाट्सएप official whatsapp की तरह वर्क करता है और इसपर Account बनाना सेम व्हाट्सएप की तरह है । जैसे कि मोबाइल नंबर डायल कर उसके बाद OTP verification करने के बाद GB whatsapp पर एकाउंट बन जाता है । 
  • GB whatsapp थर्ड पार्टी app है इसलिए यदि आप इस app को डाऊनलोड करते है तो सुनने में आया है कि official whatsapp बंद हो जाता हैं और लाइफ में कभी भी original whatsapp नहीं चला पाएंगे लेकिन % सच है ये में नहीं बता सकता हैं । 
  • Gb whatsapp पर अगर कोई प्रॉब्लम होता है तो इसका support हमे नहीं मिलता है लेकिन यदि आप official whatsapp use करते है और कोई प्रॉब्लम आता है तो आप व्हाट्सएप से contact करके ठीक कर सकते हैं लेकिन आज तक किसी को भी व्हाट्सएप से रिलेटेड प्रॉब्लम नहीं आया है । 


तो उम्मीद करता हूँ आप GB whatsapp के बारे में अच्छी से समझ गए होंगे अब बात करते है GB whatsapp download kaise kare 


क्या जीबी व्हाट्सएप उपयोग करना सुरक्षित है? 


Gb whatsapp कितना सुरक्षित है यह में नहीं बता सकता हूँ लेकिन अभी तक जिन लोगो ने यूज़ किया कोई प्रॉब्लम नहीं आया है कुछ लोगो को यह मानना है कि GB व्हाट्सएप एक रियल अप्प नहीं है और में भी कहता हूं यह थर्ड पार्टी app है लेकिन इसे download करने या इस्तेमाल करने से कोई दिक्कत नहीं आने वाला है । क्योंकि इस आप को में 5 सालों से यूज़ कर रहा हूँ अभी तक कोई परेशानियां नहीं आया है । 


GBWhatsApp की कूल विशेषताएं 


  • अगर में GB व्हाट्सएप की विशेषताएं की बात करें तो total 7 है जो आप निचे देख पा रहे हैं । 
  • आप एक साथ 60 message को सेंड कर सकते हैं । 
  • GB whatsapp को लॉक लगाने के लिए किसी थर्ड पार्टी app के बिना लॉक लगा सकते हैं । 
  • GB whatsapp पर आप 50MB की फ़ाइल आप असानी से किसी को सेंड कर सकते हैं । 
  • Gb व्हाट्सएप की मदद से बिना quality कम किये आपन फोन सेंड कर सकते हैं । 
  • इस app पर आप 600 membar एक साथ जोड़ सकते हैं । 
  • जीबी व्हाट्सएप आपको ब्लू टिक मार्क स्टाइल को बदलने की अनुमति देता है।
  • GBWhatsApp सबसे खास ओर अच्छा features ऑटो-रिप्लाई सुविधा ले सकते हैं । मतलब कुछ message को add कर सकते हैं और जब कोई आपके व्हाट्सएप पर कुछ message सेंड करता है तो सबसे पहले उसको आपकी ओर से वही message जाता है जो आपने ऐड कर रखी है । 

GB whatsapp download कैसे करें 


GB whatsapp को डाऊनलोड करना बहुत सिंपल है बस आपको नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना है या फिर डारेक्ट गूगल पर जा कर GB whatsapp Download लिखना है और जो पहले लिंक मिलेगा उस पर क्लिक करेंगे आपका GB व्हाट्सएप डाऊनलोड हो जाएगा । 


              (GB whatsapp download )


GB whatsapp download करने के बाद उसपर Account कैसे बनाने इसका भी process में बता देता हूं जिस प्रकार आप official whatsapp पर एकाउंट बनाते हैं उसी प्रकार आप GB whatsapp पर account बना सकते हैं । 


निष्कर्ष


दोस्तों उम्मीद करता हूँ GB whatsapp kaise download kare . इसके बारे में आज जान गया होगा यदि आपको GB whatsapp डाऊनलोड करने में समस्या आता है तो आप हमसे contact या फिर comment में बता सकते हैं । 

No comments:
Write comment