Wednesday, December 1, 2021

Jio sim kitne din me band Hota hai

By:   Last Updated: in: ,

नमस्कार दोस्तों आज में आपको बताने वाला हूं । की Jio sim kitne din me band Hota hai मतलब अगर में जिओ सिम पर recharge ना करें तो कब तक सिम चालू रह सकता है और कितना दिन में बंद हो सकता है इसके बारे सब कुछ तो चलिए सुरु करते है 


फ्रेंड हम सभी को इस बात की पता ही है जब सिम पर बहुत दिनों से Recharge नहीं करने पर सिम अपने आप बंद हो जाता हैं लेकिन आखिर कितना दिन के बाद सिम बंद हो जाता है यही में इस पोस्ट की मदद से जानेगें । 

Jio sim kitne din me band hota hai


अगर आप सिम पर बहुत दिनों से रीचार्ज नहीं करते है यानिकि 3 महीने तक आप सिम पर कोई plan का recharge नहीं करते है तो आपका सिम बंद हो जाएगा । हालांकि सिम बंद होने का ओर कारण हैं जैसे कि अगर आप सिम को मोबाइल में लगा कर रखते है और कोई recharge नहीं करते है तो आपका सिम कभी बंद नहीं होगा । 

लेकिन अगर आप मोबाइल से सिम को निकाल देते है और 3 महीने तक recharge नहीं करते है तो गारेंटी आपका सिम बंद हो जाएगा । ओर सिम बंद होने के बाद अगर आप उस सिम पर तुरंत कोई recharge नहीं करते है तो आपका सिम किसी ओर को भी दे सकता है मेरा मतलब उस number से कोई दूसरा सिम ले सकता हैं । 

Recharge ना करने पर सिम चालू रखने का उपाय 

  • मोबाइल से सिम बहार मत निकाले । 
  • उस नंबर पर हर दो महीने में एक छोटा recharge करें । 
यही दो तरीके है जिससे आपका सिम बंद होने से बचा सकते हैं । उम्मीद करता हूँ । Jio sim kitne din me band Hota hai सो आप जान गया होगा यदि आपके मन मे कोई डाउट है तो आप हमें comment में बता सकते है में हर एक comment का बहुत जल्द reply देता हैं और आपके हर एक question का answer देने की कोशिश करुंग । 

No comments:
Write comment