Saturday, February 20, 2021

Airtel to airtel Data transfer Kaise Kare

By:   Last Updated: in: ,

आज के इस पोस्ट जानेंगे । Airtel to Airtel me Data transfer kaise kare 2021 अगर आप Airtel का दो सिम यूज़ करते है और आप चाहते है दोनों सिम में internet यूज़ करें या फिर आपके किसी दोस्तों , फेमली का internet data खत्म हो गया और आपना data उसके साथ शेयर करना चाहते है तो आप बिल्कुल कर सकते है । 

Airtel Data share kaise kare

एक सिम से दूसरे सिम में data transfer करने का तरीका पहले चली आ रही है लेकिन आज के समय मे इसका ज्यादा यूज़ नहीं होता है कियोंकि आज के समय में internet data इतना सस्ता हो चुका है कि data transfer करने की जगह Recharge करना पसंद करता  है । लेकिन फिर भी आपको Internet data transfer करने की जरूरत पड़ता है तो आप इस पोस्ट को देखने बाद आपनी Data transfer कर सकते है । 

Airtel To Airtel Data transfer करने पहले इसकी शर्ते को जानना बहुत जरूरी है । 

पहला शर्त : आप Free plan वाला Recharge का डेटा transfer नहीं कर सकतें है इसके लिए आपको अलग से सिर्फ data का Recharge करना होगा ।जैसे कि rs 48 , 78 , 89, 98 , जिसमे आपको validity नही मिलता है ओर जिसमे आपको सिर्फ डेटा मिल रहा है ।


दूसरा शर्त : आप 10MB , 25mb , 60MB तक का डेटा Transfer कर सकते है इससे ऊपर का नहीं ओर एक से ज्यादा बार  नहीं यनिक अगर आपने 60MB किसी दोस्तों भेजा तो आप उस दोस्त को एक दिन में एक ही बार भेज सकते है । 

तीसरा शर्त : एक सिम से दूसरे सिम पर डेटा transfer करने के लिए आपको 1 से 3 रुपए का फीस देना होगा 

अगर आप इसकी शर्ते को आप अच्छी समझ गया है और फिर भी डेटा share करना चाहते है तो आप नीचे स्टेप को फ़ॉलो करें ।

Airtel to airtel Internet data transfer kaise kare 

Airtel se airtel में डेटा शेयर करने के लिए आपको एक USSD code की जरूरत होगा जिसकी मदद से आप आसानी से डेटा शेयर ( transfer ) कर सकते है । 

  • 10MB Data transfer करने के लिए *141*712*11* Mobile number # डायल करें । 
  • 25 mb के लिए *141*712*9* दोस्तों का नंबर # 
  • 60MB data शेयर करने के लिए *141*712*4*Airtel का नम्बर ओर फिर #  डायल करें 

मेरा सलाह

Mb transfer करने से अच्छा Hotspot चलाने दें दे । अगर पास में हो तो अगर किसी दूसरे जगह है और उसको internet की जरूरत है तो ही आप internet data share ना करें । कियोंकि जितना MB आप शेयर करते  उतना का एक छोटा recharge भी कर सकते हैं । 

जब data फ्री नहीं हुआ करते थे तब इस ट्रिक का ज्यादा यूज़ किया जाता है लेकिन अब इसका कोई यूज़ नही करता है आप चाहे तो कर सकते है । 

दोस्तो ये थी airtel to airtel data transfer kaise kare के tips and tricks उम्मीद करता हूँ ये पोस्ट आपको पसंद आया होगा । यदि आपका सिम airtel के अलावा jio , Vodafone , Idea , Bsnl सिम है और आपको पता नही है डेटा शेयर करे तो आप comment box बता सकते है में जल्द इसके बारे में ले कर आएंगे ।

No comments:
Write comment