Monday, June 19, 2023

Online Sim Kaise band Kare

By:   Last Updated: in: ,

नमस्कार दोस्तो , आज में आपके साथ शेयर करने जा रहा हूँ किसी भी सिम को Online sim Kaise band kare के बारे में इस ट्रिक से आप airtel , Jio , vodafone , Idea , Bsnl sim card online बंद करा सकते है वो आपने घर से तो आए जानते है ऑनलाइन सिम बंद कैसे करें । 

Online sim kaise band kare


दोस्तों किसी भी सिम को ऑनलाइन  बंद करने से पहले आपके क्या क्या होना चाहिए उसके बारे मे बात करते है में जो बता रहा हूँ अगर आपके पास नही तो आप उस सिम को बंद नही करा सकते है । 

Online sim card band karne ke liye kya hona chahiye 

ऑनलाइन सिम कार्ड बंद करने के लिए उस सिम की details आपके पास होना चाहिए । जैसे - सिम किसके नाम पर है , सिम बंद कराने का रीजन , सिम में लास्ट recharge कितने का किया था , मतलब सिम की पूरी जानकारी आपके पास होना चाहिए । उसके बाद आप किसी भी सिम को बंद करा सकते है चाहे वो सिम आपका है या किसी दूसरे का लेकिन उस सिम जानकारी आपके पास होना चाहिए । तो चलिए अब बात करते है सिम कार्ड बंद कैसे करे ।

Online Sim kaise band kare 2023

ऑनलाइन सिम बंद करना बहुत आसान है बस आपको उस सिम की Customer care का नंबर पता होना चाहिए । मान लेते है मुझे jio का सिम बंद करना है तो आप 198 , या 121 पर कॉल करके सिम कार्ड ब्लॉक करा सकते है इसी प्रकार आप सभी सिम को ऑनलाइन बंद करा सकते है में आपको पूरी जानकारी के साथ शेयर करने वाला हूँ । तो आए में सबसे पहले ऑनलाइन सिम सिम बंद कैसे करे के बारे में जानते है । 

ऑनलाइन जिओ का सिम कैसे बंद करें 

  1.  सबसे पहले जिओ customer care 198 या 121 पर कॉल करना है । 
  2. उसके बाद jio customer care से अपनी कॉल connect करना है मीन्स बात करना है । 
  3. सिम बंद करना का रीजन बताना है । रीजन आप कुछ भी दे सकते है जैसे - सर मेरा सिम खो गया है , मोबाइल चोरी हो गया , मेरे पास जिओ का दो सिम है । 
  4. उसके बाद आपसे उस सिम की पूरी detail मांगी जाएगा जो आपको सही देना है । उसके बाद आपका सिम बंद कर दिया जाएगा । 

( Note ) इस प्रकार से आपका सिम बंद हो जाएगा अगर आप वही सिम को दोबारा चालू करने चाहते है तो आप फिर से customer care पर कॉल करना है और अपना सिम का नंबर बताना है उसके बाद आपसे कुछ जानकारी लेगा उसके बाद आपका सिम चालू कर देगा । 

अब बात करते है Airte sim band kaise kare इसमे भी सेम process है जैसा कि आपने जिओ सिम बंद करने का step समझ उसी प्रकार airtel सिम है । 

Online  Airtel sim kaise band kare 

  1.  सबसे पहले airtel customer care 198 ya 121 पर कॉल करने है ।
  2. उसके बाद अपना नंबर बताना है जो सिम आप बंद करना चाहते हैं । 
  3. सिम बंद करना कारण शेयर करना है । 
  4. लास्ट में आपको सिम details मांगी जाएगी उसके बाद सिम बंद कर देगा । 

( Note ) याद रखें सिम बंद करते समय गलत जानकारी न दे नही तो आपका सिम कभी बंद नहीं किया जाएगा । सही जानकारी पर ही आपका सिम बंद किया जाएगा इस बात को याद रखना । 

इस प्रकार से आप किसी का भी सिम बंद कर सकता है सिर्फ उस सिम की जानकारी आपके पास होना चाहिए लेकिन आप किसी दूसरे का सिम बंद मत करना वरना आपके ऊपर करबाई भी हो सकता है । 

अब बात करते अगले सिम के बारे में दोस्तो में आपको बताना चाहता हूं चाहे सिम jio , हो या Airtel , Vodafone , idea , Bsnl सभी सिम इसी प्रकार बंद कर बंद होता है बस आपको सभी सिम की customer care का नंबर पता होना चाहिए । में आपको जिओ , ओर एयरटेल सिम बंद करने का customer care का नंबर बता दिया हु । ओर सिम बंद करने का जानकारी भी दे दिया हूँ । 

अगर आपके पास Vodafone , Idea , Bsnl सिम है तो में आपको उसकी customer care का नंबर बता देता हूँ । आप customer care के पास फोन लगा कर बंद करा सकते है बस आपको उस सिम जानकारी देना है और सिम बंद करने का कारण बताना है उसके बाद कुछ ही मिनट में आपका सिम बंद हो जाएगा । 

Xxxx

Online Vodafone sim kaise band kare 

वोडाफोन सिम बंद करने के लिए 198 , 121 पर कॉल करे आपनी details दे सिम बंद कर दिया जाएगा । 

Idea sim band kaise kare 

Idea सिम बंद करने का customer care 121 , 198 number हैं जिसकी मदद से आसानी से किसी भी सिम को बंद करा सकते हैं । 

Bsnl sim band kaise kare 

Bsnl sim band करने का customer care number | India Customer 

LandLine
1500 from BSNL mobile or Landline
1800-345-1500 from other operator mobile or Landline
GSM Postpaid / Prepaid:
1503 from BSNL mobile or Landline
1800-180-1503 from other operator mobile or Landline
Broadband
1504 from BSNL mobile or Landline
1800-345-1504 from other operator mobile or Landline
WLL / CDMA
1502 from BSNL mobile or Landline
1800-180-1502 from other operator mobile or Landline
Enterprise Services( MPLS VPN / ILL / MNS / Bulk SMS / Dark Fibre etc)
Toll Free No-18004257007
SMS Short Code for BSNL-57007
SMS Other Operators-9482157007
Email Id-ebenquiry@bsnl.co.in
Leased Line Call Centre: 1800-425-1957


दोस्तो आज आपने सीखा की online sim kaise band kare के बारे में full details ये पोस्ट आपको कैसा लगा हमे comment box में बताए ओर इस ट्रिक से आपका सिम बंद नही हो रहा है तो आप यह भी बता सकते है में आपकी हेल्प करने की कोशिश करूंगा आज के लिए बस इतना ही फिर मिलते है अगले पोस्ट में तब तक लिए जय हिंद जय भारत

4 comments:
Write comment